Love Full form & Love का महत्व

कहा जाता है प्यार एक ऐसी Feeling है जो कभी भी किसी को किसी से हो सकता है फिर चाहे वह हमारा दोस्तो, या कोई और हम उसके बारे में जानते हो या नही। उस व्यक्ति को देख हो अथवा नही। प्यार किसी से भी हो सकता है। यह जरूरी नही की आपको केवल किसी लड़के या लडक़ी से प्यार हो यह बस्तुओं से भी हो सकता है।

अब आपके मन मे प्रश उठा रहा होगा कि Love क्या है? Love Full form in Hindi क्या होती है? इसलिए आप प्यार यानी love के सम्बंध में जानने के लिए ही हमारा आर्टिकल पढ़ रहे है। तो आपको हम आज दुनिया की सबसे Amazing Feeling यानि love के बारे में जानकारी देने वाले है। जो आपको काफी पसंद आएगी।

प्यार क्या है? | What is Love in Hindi

Love Full form & Love का महत्व

यह प्रश्न आपके मन मे अवश्य आता होगा और आप यह भी सोचते होंगे कि आपको किसे प्यार है? तथा प्यार क्या है? तो हम आपको बता दें कि यह एक ऐसा एहसास है जो किसी के बीच भी हो सकता है। जब किसी व्यक्ति को किसी से love हो जाता है तो वह उसके लिए पूरी दुनिया होती है।

वह खुद के बारे में न सोच कर पहले उस व्यक्ति की परवाह करता है जिससे उस व्यक्ति को प्यार है। प्यार में कभी भी हम अपने लिए कुछ नही चाहते लेकिन जिससे हमें प्यार है उससे दुनिया की सारी खुशियां देना चाहते है। और उसके हर दर्द दुख को अपना समझकर हर परिस्थिति में उसका साथ देते है। इससे ही प्यार कहा जाता है।

Love का पूरा नाम | Love Full form in Hindi

अगर आप इंटरनेट पर Love की Full form खोज रहे है तो आपको कई सारी Full Form मिल जाएगी। जिन्हें लोगो ने अपने तरीके से व्यक्त किया है तो चलिए जानते है-

  •  Life’s Only Valuable Emotion (जीवन का एकमात्र मूल्यवान भावना)
  • Long Lasting Original Valuable Emotion (लंबे समय तक चलने वाली मूल्यवान भावना)
  • Lake of sorrow Ocean of tears Valley of death End of life (दुःख की झील आँसुओं की घाटी, मौत की घाटी जीवन का अंत)
  • Life Of Very Emotional Person (बहुत भावनात्मक व्यक्ति का जीवन ₹)

सच्चा प्यार क्या है? | What is True love

जब हमें किसी व्यक्ति से प्यार हो जाता है तो हमे उसकी खुशी से बढ़कर कुछ नही लगता है। और न उसके अतिरिक्त कोई और अच्छा लगता है। जब हमें प्यार हो जाता है तो पूरी जिंदगी बस उस शख्श के साथ ही गुजरने का मन करता है।

कुछ लोग प्यार का मतलब सिर्फ सेक्स निकलते है लेकिन ये गलत है अगर आप किसी से प्यार करते हैं तो आपके मन मे यह विचार कभी नही आएगा। और न ही आप कभी उसके बारे में गलत सुन पाएंगे। आगर आपके मन मे भी किसी के लिए ऐसी भावना है तो इसमें कोई शक नही की आपको उस इंसान से प्यार है।

FAQ

प्यार क्या है?

कुछ लोगो का यह मानना है कि प्यार भगवान जे द्वारा इंसानों के द्वारा दिया गया एक तोफा है जो हर किसी को एक दूसरे से जोड़े हुए हैं।

हमे प्यार है कैसे पता करें?

आप जिस व्यक्ति या बस्तु के बारे में बहुत अधिक परवाह करते है या उस व्यक्ति या बस्तु के पास होने से आपको बहुत सुकून मिलता है तो आपको उससे भी प्यार यानी Love है।

Love का पूरा नाम क्या है?

Life’s Only Valuable Emotion (जीवन का एकमात्र मूल्यवान भावना) लव का पूरा नाम है।

निष्कर्ष

वैसे तो प्यार किसी से भी हो सकता है लेकिन अगर आपको किसी से सच्चा love है तो आप दुनिया के सबसे Lucky लोगो मे से है क्योंकि यह हर किसी को सच्चा love नही मिलता। आशा करते हैं आपको हमारा यह लेख Love Full Form in Hindi की जानकारी पसन्द आयी होगी। कमेंट करके हमे जरूर बताएं।

अपना सवाल यहाँ पूछें। कमेंट में अपना मोबाइल नंबर, आधार नंबर और अकाउंट नंबर जैसी पर्सनल जानकारी न शेयर करें।