क्रिकेट से पैसा कमाने वाला ऐप डाउनलोड करें? Cricket Se Paise Kamane Wala Apps

पूरी दुनिया में ही नहीं बल्कि भारत (India) में अधिकांश लोग क्रिकेट देखना पसंद करते हैं। क्रिकेट (Cricket) की दीवानगी भारतीयों के से चढ़कर बोलती है, आज बहुत सारे ऐसे लोग हैं जिन्हें क्रिकेट खेलने के साथ देखना भी बहुत पसंद है। जब भी आईपीएल अथवा वर्ल्ड कप (IPL or World Cup) जैसे क्रिकेट मैच शुरू होते है, ज्यादातर लोग अपने जरूरी कामों को छोड़कर क्रिकेट (Cricket) देखना पसंद करते हैं।

यदि आपको भी क्रिकेट खेलना और देखना पसंद है। तो हम आज आपके लिए क्रिकेट से पैसा कमाने वाले ऐप (Cricket Se Paise Kamane Wala Apps) के बारे में जानकारी प्रदान करने जा रहे है। जहां आप क्रिकेट खेल कर अपना मनोरंजन (Entertainment) करने के साथ ही पैसे (Money) भी कमा सकते हैं।

अगर आप घर बैठे अपने स्मार्टफोन पर क्रिकेट मैच खेल कर पैसे कमाना चाहते हैं तो हम आपको ऐसे Top 10 Cricket Se Paise Kamane Wala Apps के बारे में जानकारी प्राप्त करना चाहते है तो हम आपके लिए Online Mobile Cricket Khel Kar Paise Kaise Kamaye? के बारे में पूरी जानकारी उपलब्ध कराएंगे।

क्रिकेट से पैसे कमाने वाले ऐप Cricket Se Paise Kamane Wala Apps

अगर आप क्रिकेट के बहुत बड़े दीवाने हैं और आपको क्रिकेट के बारे में बहुत अच्छी ज्ञान (Knowledge) है तो आप क्रिकेट खेल कर पैसे कमाने वाले ऐप को अपने स्मार्टफोन में डाउनलोड (Download) करके बहुत सारा पैसा कमा सकते है. वर्तमान समय में इंटरनेट मार्केट (Internet market) में बहुत सारे क्रिकेट से पैसे कमाने वाले एप्लीकेशन मौजूद है लेकिन मैं आपके लिए इस आर्टिकल में ऐसे Fantasy Cricket Apps के बारे में बताने जा रहा हूं।

क्रिकेट से पैसा कमाने वाला ऐप डाउनलोड करें? Cricket Se Paise Kamane Wala Apps

जिनके द्वारा आप क्रिकेट मैच खेलकर ₹10 से लेकर ₹100000 तक आसानी से कमा सकते है. यदि आप जानना चाहते हैं कि क्रिकेट से पैसे कमाने वाले टॉप एप कौन से हैं? (What are the top apps that make money from cricket?) तो आपको इस आर्टिकल को अब तक पढ़ने की आवश्यकता है क्योंकि यहां हम आपको इंटरनेट पर मौजूद 10 सबसे अच्छे क्रिकेट से पैसे कमाने वाले एप के बारे में विस्तारपूर्वक बताने जा रहे हैं-

टॉप 10 क्रिकेट से पैसे कमाने वाले ऐप कैसे डाउनलोड करें? (How to Download Top 10 Cricket Making Money Apps?)

यदि आप इंटरनेट पर क्रिकेट से पैसे कमाने वाले ऐप की खोज (Search) कर रहे हैं तो आप की तलाश में खत्म होती है क्योंकि हम आपको नीचे इंटरनेट पर मौजूद 10 सबसे बेस्ट क्रिकेट से पैसे कमाने वाले एप (10 Best Cricket Earning Apps) के बारे में जानकारी प्रदान करने जा रहे हैं जिन्हें आप एकदम मुफ्त में गूगल प्ले स्टोर (Google Play Store) पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं यह सभी एप्लीकेशन क्रिकेट गेम खेलकर आपको रियल मनी (Real money) कमाने का मौका प्रदान करते हैं यह एप्लीकेशन कुछ इस प्रकार से नीचे बताए गए हैं-

Dream11

जो भी व्यक्ति अपने स्मार्टफोन में क्रिकेट गेम खेलकर पैसे (Money) कमाने के लिए किसी अच्छे क्रिकेट से पैसे कमाने वाला एप की तलाश (Search) कर रहे हैं तो वह अपने स्मार्टफोन में Dream11 Apk को डाउनलोड कर सकते है। यह एक बहुत ही अच्छा फेंटेसी क्रिकेट ऐप है।

जिसके संस्थापक (Founder) हर्ष जैन और भावित सेठ है जहां आप अपनी खुद की टीम (Own team) बनाकर बहुत सारे पैसे कमा सकते है। Dream11 के अंदर आप क्रिकेट के अतिरिक्त बास्केटबॉल, फुटबॉल, कबड्डी (basketball, football, kabaddi) जैसे कई गेमों के कांस्टेंट को ज्वाइन करके आसानी से पैसे जीत सकते हैं।

यह आज के समय का सबसे भरोसेमंद फेंटेसी गेम (Fantasy game) है क्योंकि खुद महेंद्र सिंह धोनी इस एप्लीकेशन के ब्रांड एंबेसडर हैं। इस एप्लीकेशन में आप 11 प्लेयर की एक बार पूरी टीम तैयार कर सकते हैं जिसके बाद आप किसी भी प्रतियोगिता (Contest) कुछ ज्वाइन कर सकते हैं आपके द्वारा चुने गए प्लेयर जितनी अच्छी प्रदर्शन (Perform) करेंगे आपको उसने ज्यादा पॉइंट मिलेंगे और सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टीम विजेता होती है।

MyTeam11

यह भी एक बहुत ही अच्छा काल्पनिक खेल मंच (Fantasy sports platform) है जिसके माध्यम से आप क्रिकेट गेम खेल कर लाखों रुपए कमा सकते हैं इस एप्लीकेशन को इंटरनेट पर वर्ष 2016 में लांच किया गया था, जिसके फाउंडर बीत गोदारा और संजीव सिहाग जी है। एप्लीकेशन के ब्रांड एंबेसडर (Brand ambassador) खुद भारतीय टीम के बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग जी है।

जब से इस एप्लीकेशन को लॉन्च किया गया है तब से अभी तक इसे 18 मिलियन से भी अधिक लोग डाउनलोड (Download) कर चुके हैं और हर दिन पैसे कमा रहे हैं. अगर आप इस एप्लीकेशन को अभी डाउनलोड करके अपना अकाउंट बनाते हैं तो आपको तुरंत ₹100 का वेलकम बोनस (Welcome bonus) मिलेगा। इस एप्लीकेशन के माध्यम से आप मिनिमम ₹200 से लेकर एक लाख तक अपने बैंक खाते में आसानी से UPI के माध्यम से ट्रांसफर (Transfer) कर सकते है।

MPL

MPL आज के समय का सबसे भरोसेमंद (Trustworthy) और सबसे अधिक उपयोग (use) किए जाने वाला एंड्राइड फेंटेसी गेम प्लेटफार्म है जिसे एप निर्माता कंपनी Galactus Funware Technology Pvt Ltd के द्वारा बनाया गया है। Subham Malhotra और Sai Srinivas Kiran Garimella इसके फाउंडर है। यह एक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी है। सिर्फ इंडिया और इंडोनेशिया (India and Indonesia) में ही है। अगर आप इसे डाउनलोड करना चाहते हैं तो यह आपको बिल्कुल फ्री में गूगल प्ले स्टोर (Google Play Store) पर मिल जाएगा।

अभी तक इस एप्लीकेशन को 9 करोड़ से भी अधिक लोग अपने स्मार्टफोन में डाउनलोड कर चुके है. यह एक ऐसा एप्लीकेशन है जो All India Gaming Federation, Federation Of Indian Fantasy Sports or Internet And Mobile Association Of India का मेंबर भी है। इसमें क्रिकेट खेल कर पैसे कमाने के लिए आपको 11 प्लेयर की एक टीम तैयार करनी होगी जिसके बाद आपके द्वारा चुने गए की रियल प्रदर्शन (Performance) के हिसाब से आपको पैसे मिलेंगे। इस एप्लीकेशन के माध्यम से कमाए हुए पैसों को बैंक अकाउंट में ट्रांसफर करना बहुत ही आसान है।

Ballebaazi

इस एप्लीकेशन को वर्ष 2018 में लांच किया गया था जो सबसे शानदार काल्पनिक क्रिकेट खेल मंच (Fantasy cricket game Platform) में से एक है जिसे नवकिरण सिंह और सौरभ चोपड़ा तथा पुनीत दुआ के द्वारा लांच (Launch) किया गया है। Ballebaazi में भी क्रिकेट से पैसे कमाने के लिए सर्वप्रथम आपको अपनी 11 प्लेयर्स की एक टीम तैयार करनी होगी, आपके द्वारा चुने गए खिलाड़ी मैच के मैदान (Match grounds) में जैसा प्रदर्शन करेंगे आपको उतने ही अधिक पॉइंट मिलेंगे।

अगर आप इस एप्लीकेशन को डाउनलोड (Download) करना चाहते हैं तो आप Ballebaazi की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आसानी से इसे डाउनलोड कर सकते हैं यहां आप क्रिकेट के अतिरिक्त कई विभिन्न प्रकार के गेम जैसे फुटबॉल, बेस्वाल और बास्केटबॉल (Football, basketball and basketball) में भी प्रेडिक्शन करके पैसे लगा सकते हैं। अगर आपको क्रिकेट की बहुत अच्छी नॉलेज है तो आप इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल करके हर महीने लाखों रुपए की कमाई (Income) कर सकते हैं।

Paytm First Game

जब भी सबसे अच्छे फेंटेसी क्रिकेट प्लेटफार्म के बारे में चर्चा की जाती है तो Paytm first game का नाम जरूर लिया जाता है जो एक बहुत ही अच्छा मल्टीप्लेयर प्रतियोगिता गेमिंग मंच (Multiplayer competition gaming platform) है, जिसे वर्ष 2018 में Gamepind Entertainment Pvt. Ltd. द्वारा में रिलीज किया गया था। Paytm first game के चीफ ऑपरेटर का नाम सुधांशु गुप्ता है। यहां आपको क्रिकेट के कई सारे कॉन्टेस्ट (Contest) मिल जाएंगे ।

जिनमें प्रेडिक्शन करके आप जितना चाहे उतना पैसा लगा सकते हैं। Paytm first game में भी आपको क्रिकेट खेल कर पैसे कमाने के लिए अपने पसंदीदा 11 खिलाड़ियों (11 Players) की एक टीम बनानी होगी। जिसमें आपको एक कप्तान और उप-कप्तान (Captain and vice-captain) का चुनाव करना होगा। जिसके बाद आपके द्वारा बनाई गई टीम रियल में जैसी परफॉर्म करेगी आपको उसके हिसाब से पैसे प्रदान किए जाएंगे।

Fanfight

आज इस क्रिकेट से पैसे कमाने वाले एप्लीकेशन (Applications) ने काफी लोकप्रियता हासिल की हुई है अभी तक इसे 6 मिलियन से भी ज्यादा लोग इस्तेमाल करके काफी पैसा कमा रहे हैं। इस एप्लीकेशन को अखिल सुहाग के द्वारा वर्ष 2016 में इंडिया में रिलीज (Release) किया गया था उस समय यह ना पॉपुलर नहीं था लेकिन जब से इंडिया में फेंटेसी गेम प्लेटफार्म (Fantasy game platform) का क्रेज बढ़ा है तब से Fanfight बहुत अधिक लोकप्रिय बन चुका है।

इस फेंटेसी क्रिकेट एप्लीकेशन में भी आप अन्य एप्लीकेशन की तरह 11 प्लेयर की टीम बनाकर प्रेडिक्शन (Prediction) करके पैसे लगा सकते हैं। इस एप्लीकेशन की सबसे अच्छी बात यह है कि आप आसानी से पैसों को बिना किसी वेरिफिकेशन (Verification) के अपने बैंक अकाउंट में निकाल सकते हैं और यह पूरी तरह से लीगल भी है।

11Wickets

यह भी इंटरनेट मार्केटिंग पर मौजूद एक बहुत ही शानदार क्रिकेट फेंटेसी प्लेटफार्म है जो क्रिकेट से पैसे कमाने वाले ऐप में से एक है 11 Wickets हर तरह का डिवाइस में सपोर्ट (Support) करता है और इसका इस्तेमाल करना भी बहुत आसान है। इस शानदार फेंटेसी गेम प्लेटफार्म के ब्रांड एंबेसडर बॉलीवुड के अभिनेता संजय दत्त जी है। इसका उपयोग करके आप अपनी क्रिकेट टीम (Cricket team) बनाकर पैसे कमा सकते हैं और हर दिन ₹250 से लेकर ₹1000 तक आसानी से अपने बैंक अकाउंट में निकाल सकते हैं.

अगर आप इस एप्लीकेशन को अपने दोस्तों के साथ शेयर (Share) करते हैं तो आपको ₹500 तक का बोनस भी मिलेगा। इसके माध्यम से आप क्रिकेट, फुटबॉल और कबड्डी जैसे के गेम में प्रेडिक्शन (Prediction) कर पैसे लगाकर हर महीने हजारों रुपए की कमाई कर सकते हैं लेकिन इसके लिए आपको सभी गेमों की अच्छी ज्ञान (Knowledge) होना बेहद जरूरी है.

Batball11

Batball11 एक बहुत ही शानदार फेंटेसी स्पोर्ट्स प्लेटफार्म है जिसके फाउंडर Dhavalsinh Bihola जी है। अगर आप इसे डाउनलोड करना चाहते हैं तो आसानी से इसकी अधिकारिक वेबसाइट (Official website) पर जाकर इसे डाउनलोड कर सकते हैं जब आप इसे डाउनलोड करके अपना अकाउंट (Account) बनाएंगे तो आपको तुरंत ₹50 बोनस प्रदान किया जाएगा और अगर आप Batball11 को अपने दोस्तों तथा रिश्तेदारों (Friends and relatives) को रेफर करते हैं तो आपको प्रत्येक रेफर पर ₹20 मिलेंगे।

यदि आप किसी अच्छे क्रिकेट काल्पनिक गेमिंग मंच (Cricket fantasy gaming platform) की तलाश कर रहे हैं तो आप Batball11 एक बार जरूर ट्राई करें इसमें आप अपनी क्रिकेट टीम बनाकर कई सारे कॉन्टेस्ट ज्वाइन (Contest join) कर सकते हैं और इस एप्लीकेशन के माध्यम से कमाए गए पैसों को अपने बैंक अकाउंट में यूपीआई (UPI) के माध्यम से ट्रांसफर कर सकते हैं।

Gamezy

Gamezy क्रिकेट से पैसे कमाने वाले एप्स की लिस्ट में आता है जो आज के समय में बहुत ही लोकप्रिय है। जिसे Gameskraft Pvt. Ltd. कंपनी के द्वारा जून 2018 में लांच किया गया था। और फेंटेसी गेमिंग प्लेटफॉर्म (Fantasy gaming platform) के ब्रांड एंबेसडर का नाम कन्नूर लोकेश राहुल जी है। यह एकमात्र ऐसा फेंटेसी गेम है.

जिसमें आप को क्रिकेट के अतिरिक्त 15 से भी अधिक अलग-अलग (Different) तरह के गेम खेल जैसे- Rummy, Carrom, Ludo, 8 Ball Pool, Run Boy Run, Sheep Fight, Cricket, Fruit Slice आदि। में पैसे कमाने का मौका मिलता है। अगर आप इससे Download करना चाहते है तो आसानी से प्लेस्टोर या अधिकारिक वेबसाइट से Download कर सकते है।

Fanmojo

अगर आप क्रिकेट गेम खेल कर हजारों रुपए कमाना (Fanmojo) चाहते हैं तो आप अपने स्मार्टफोन में Fanmojo को अपने स्मार्टफोन में डाउनलोड कर सकते हैं यह बिल्कुल फ्री एप्लीकेशन है जिसे डाउनलोड व इंस्टॉल करने के लिए आपको किसी भी तरह का शुल्क (Fee) नहीं देना होगा।

इसमें भी आप अपनी क्रिकेट की नॉलेज की बदौलत एक ताकतवर 11 खिलाड़ियों की टीम (team) तैयार कर सकते हैं और कई तरह के कॉन्टेस्ट ज्वाइन करके उन्हें पैसे लगाकर पैसे कमा सकते हैं और अगर आप Fanmojo App में गेम खेलने के लिए पैसे जमा (Deposits) करते हैं तो 200% तक कैशबैक आपको मिलेगा।

Cricket Se Paise Kamane Wala Apps Related FAQs

क्रिकेट गेम से पैसे कैसे कमाए?

क्रिकेट गेम से पैसे कमाने के लिए आपको पहले 11 प्लेयर की अपनी एक टीम तैयार करनी होगी और फिर एप्लीकेशन में मौजूद कांटेक्ट को ज्वाइन करना होगा। जिसके बाद आपकी टीम खेल के मैदान में जैसा प्रदर्शन करेंगे आपको उस हिसाब से पैसे मिलेंगे।

आईपीएल से पैसे कैसे कमाए?

यदि आप आईपीएल से पैसे कमाना चाहते हैं तो आप dream11 या फिर एमपीएल गेमिंग एप्लीकेशन में अपनी फेंटेसी टीम तैयार करके पैसे कमा सकते हैं।

सबसे बेस्ट क्रिकेट से पैसे कमाने वाला एप कौन सा है?

वैसे तो इंटरनेट मार्केट पर बहुत सारे क्रिकेट से पैसे कमाने वाले ऐप मौजूद हैं लेकिन इनमें एमपीएल और dream11 सबसे बेस्ट एप्लीकेशन है जिनमें आपको कई सारी सुविधाएं मिलती हैं।

निष्कर्ष

आज के इस आर्टिकल के माध्यम से हमने आपको इंटरनेट पर मौजूद क्रिकेट से पैसे कमाने वाले ऐप के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी प्रदान की है हमने आपको जो आप इस आर्टिकल के माध्यम से बताएं हैं उन्हें आप बिल्कुल फ्री में इनकी ऑफिशियल वेबसाइट पर बड़ी आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं। यदि आपको हमारे इस आर्टिकल में बताई गई जानकारी अच्छी लगी हो तो नीचे दिए गए कमेंट सेक्शन में कमेंट करके हमें जरूर बताएं कि आपको यह आर्टिकल कैसा लगा।

Spread the love

अपना सवाल यहाँ पूछें। कमेंट में अपना मोबाइल नंबर, आधार नंबर और अकाउंट नंबर जैसी पर्सनल जानकारी न शेयर करें।