इंग्लिश सीखने वाले एप डाउनलोड करें. Download English Learn speaking App in Hindi

आज के समय में इंग्लिश सबके लिए बहुत ही जरूरी है फिर चाहे वह छोटा बच्चा बिजनेस मैन या किसी कंपनी में एम्प्लॉयर लगभग सभी के लिए इंग्लिश बोलने बहुत ही Important हो गया है। हमारे बीच ऐसे बहुत से लोग हैं जो हिंदी तो बहुत अच्छे से बोल लेते हैं और हिंदी में अच्छे से बात कर लेते हैं। लेकिन जब भी उनके सामने कोई इंग्लिश बोलने वाला व्यक्ति उनसे English में बात करता है तो वह उस व्यक्ति से बात नहीं कर पाते हैं।

जिसकी वजह से उन्हें काफी शर्मिंदगी महसूस होती है और वह इंग्लिश सीखना चाहते हैं। अगर हमें किसी व्यक्ति से English में बात करनी होती है तो हमें समझ नहीं आता कि कौन से सेंटेंस कब सोना चाहिए और सामने वाले व्यक्ति की बातों का जवाब किस तरह से देना चाहिए। अगर आपके लिए इंग्लिश के छोटे छोटे Santance का अर्थ नहीं पता है तो आपको सामने वाले को इंग्लिश में जवाब देने में काफी कठिनाई होती है।

इसलिए आज मैं आपकी इस समस्या को दूर करने के लिए हम आपके साथ इस आर्टिकल में कुछ टॉप इंग्लिश सीखने वाले एप्स की जानकारी शेयर करने वाले हैं। इन App की help से आप घर पर बैठे-बैठे English speaking सीख सकते हैं अगर आप इस एप्स के बारे में जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो आपके इस लेख को पूरा अंत तक जरूर पढ़ें तो आपका ज्यादा समय न लेते हुए शुरू करते हैं।

इंग्लिश सीखने वाले एप डाउनलोड करें. Download English Learn speaking App in Hindi

इंग्लिश सीखने वाले एप डाउनलोड करें. Download English Learn speaking App in Hindi

आज इस इंटरनेट की दुनिया में लगभग सभी कार्य करना बहुत ही आसान हो गया है अगर आपके पास smartphone है तो आपको इंग्लिश सीखनी के लिए कहीं भी कोचिंग लगाने की जरूरत नहीं है और आप उसका इस्तेमाल करते हैं तो आप अपने स्मार्टफोन की मदद से घर बैठे किसी भी एक App को डाउनलोड करके आसानी से इंग्लिश बोलना सीख सकते हैं।

इन App की मदद से न केवल आप इंग्लिश बोलना सीख सकते हैं वल्कि अपनी English बोलने की skill को और बेहतर कर सकते हैं। यहाँ नीचे हम आपको कुछ App के बारे में बताने जा रहे हैं उनकी मदद से आप इंग्लिश बोलना समझना और लिखना अच्छी तरह से सीख सकते हैं। तो चलिए जानते हैं वह App कौन से है और इसका इस्तेमाल आप कैसे कर सकते हैं।

टॉप इंग्लिश सीखने वाले एप. Top English Larne speking App in Hindi

हम आपके लिए अब हम आपके लिए नीचे टॉप इंग्लिश सीखने वाले एप्स के बारे में पूरी detail विस्तार से देने वाले हैं जो आपकी इंग्लिश बोलने और सीखने में काफी सहायक होंगे जो निम्न प्रकार के नीचे दिए गए हैं।

Duolingo: learn english free

इंग्लिश सीखने वाले एप डाउनलोड करें. Download English Learn speaking App in Hindi

Duolingo App को आप आसानी से फ्री में प्लेस्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। यह बहुत ही अच्छा इंग्लिश सीखने वाला App है। इसमे आप इंटरटेनमेंट के साथ साथ इंग्लिश सीख सकते हैं इसमे यूज़र्स को Game की फॉर्म में english सिखाई जाती है।

साथ ही इसमे आपको इंग्लिश, हिंदी इटालियन आदि भाषाओं को translate करने का फीचर्स भी मिलेगा जिससे आप इंग्लिश के कठिन वाक्यो को translate करके उससे समझ सके। प्लेस्टोर से इससे अभी तक 100 मिलियन से भी अधिक बार डाउनलोड किया जा चुका है।

इसकी इसी लोगप्रिय के चलते users ने प्लेस्टोर पर इसे 4.6 की रेटिंग प्रदान की गई है। Duolingo App को अपने स्मार्टफोन में डाऊनलोड करने के लिए यहाँ नीचे क्लिक करें।

HelloTalk: chat, english speak

इंग्लिश सीखने वाले एप डाउनलोड करें. Download English Learn speaking App in Hindi

इस एप्लीकेशन को 16 दिसंबर 2013 में प्ले स्टोर पर लांच किया गया था अभी तक प्लेस्टोर से 10 मिलियन यूजर्स के द्वारा डाउनलोड किया जाता है। प्लेस्टोर निकले 4.4 स्टार की Rating दी है।

इससे आप की पॉपुलर का पता लगा ही सकते हैं इस App में आप दूसरे देश के लोगों के साथ जुड़कर अपनी इंग्लिश बोलने की Practice कर सकते हैं। जिससे आपके अंदर बेहतर इंग्लिश बोलने का confident भी बढ़ेगा और आप अच्छे ढंग से English बोलना सीख पाएंगे।

Learn English Daily

इंग्लिश सीखने वाले एप डाउनलोड करें. Download English Learn speaking App in Hindi

अगर आपको इंग्लिश सुनकर बोलना पसंद है तो आप इस ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं इस ऐप में आपको लाखों Santance मिल जाएंगे जिन्हें आप बार-बार revigen करके अपने इंग्लिश को अच्छी कर सकते हैं यह सबसे अच्छा इंग्लिश सीखने वाला एप्लीकेशन है।

जिससे आप आसानी से किसी भी डिवाइस में इंस्टॉल करके use कर सकते हैं। यह बिल्कुल फ्री ऐप है जिसे आप चाहे तो प्ले स्टोर से भी फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं प्ले स्टोर पर इससे लगभग 1 मिलियन से भी अधिक बार डाउनलोड किया जा चुका है इसी कारण playstor ने इसे 4.4 star Rating दी है।

इससे यह साबित होता है कि यह एक बहुत ही पॉपुलर होने के साथ ही बहुत ही कमाल का App है। इस लिंक पर क्लिक करके आप larne english Daily App को डाउनलोड कर सकते हैं।

Hello English

इंग्लिश सीखने वाले एप डाउनलोड करें. Download English Learn speaking App in Hindi

इस App में English to Hindi सिखाई जाती है Hello English उन लोगो के लिए बहुत ही अच्छा आप है जो English सीखना और बोलना चाहते हैं। इस एप्लीकेशन में यूजर्स को बेसिक इंग्लिश से लेकर प्रोफेशनल इंग्लिश सिखाई जाती है।

इसमें आप इंग्लिश के अलावा 22 अन्य भाषाओं को भी सीख सकते हैं अगर आप हिंदी इंग्लिश के अलावा अन्य कोई भाषा सीखना चाहते हैं तो आप इस ऐप इस्तेमाल करके आसानी से कोई भी भाषा सीख सकते हैं। यह प्लेस्टोर पर free में available है।

जिसे 4.5 star की rating प्राप्त है और इसे अभी तक 10 मिलियन से अधिक लोगों के द्वारा डाउनलोड किया जा चुका है अगर आप इस ऐप को डाउनलोड करना चाहते हैं तो नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें इस लिंक पर क्लिक करके आप आसानी से हेलो इंग्लिश ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं।

Lingbe

इंग्लिश सीखने वाले एप डाउनलोड करें. Download English Learn speaking App in Hindi

ऊपर हमने आपको जितने भी ऐप बताएं हैं उनकी मदद से आप बेसिक इंग्लिश बोलना सीख सकते हैं जब आप देश की इंग्लिश सीख जाते हैं उसके बाद आपको अपनी इंग्लिश और बेहतर करने के लिए इसे प्रोफेशनल तरीके से सीखना होगा।

जिसके लिए यह एप्लीकेशन सबसे बेस्ट है इसमें आपको दूसरे लोगों से इंग्लिश बात करने के तरीकों के बारे में सिखाया जाता है कि किस प्रकार से आप दूसरे व्यक्ति से इंग्लिश में बातचीत कर सकते हैं।

lingbe App को 18 अगस्त 2016 को लांच किया गया था जो Community Spoken English सीखने का सबसे अच्छा ऐप माना जाता है अगर आप इस ऐप को अपने स्मार्टफोन में डाउनलोड करना चाहते हैं तो नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके डाउनलोड कर सकते हैं।

निष्कर्ष

अब आप जान चुके हैं कि किस ऐप की मदद से आप बेहतर इंग्लिश बोलना सीख सकते हैं और किसी से भी इंग्लिश में बात कर सकते हैं अगर आपको हमारा आज का यह आर्टिकल पसंद आया हो तो हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

साथ ही हम आपसे अनुरोध करते हैं कि अगर आपको ऐसा लगता है कि कोई इंग्लिश सीखने वाला एप है जो हमें अपनी इस लिस्ट में शामिल करना चाहिए तो हमें जरूर बताएं।

Spread the love

अपना सवाल यहाँ पूछें। कमेंट में अपना मोबाइल नंबर, आधार नंबर और अकाउंट नंबर जैसी पर्सनल जानकारी न शेयर करें।