प्रदूषण चेक करने वाला एप डाउनलोड करें. Top 5 pollution checker App

Top 5 pollution checker App :– वातावरण में दिन प्रति दिन प्रदूषण बढ़ता जा रहा है। इसलिए इसके बारे में जानकारी होना बहुत ही जरूरी है आपको भी प्रदूषण से सम्बंधित जानकारी रखनी चाहिए। ताकि pollution के बचाव के लिए आप उचित कदम उठा सके। अगर आपको अपने शहर के बातावरण के pollution बारे में जानकारी हो तो आप निश्चित रूप से आप प्रदूषण से बचाव करने के लिए उपाय कर सकते हैं।

अगर आप अपने शहर के प्रदूषण की check करना चाहते हैं। और आप अपने शहर का pollution lavel की जांच करना चाहते हैं तो आज हम आपके लिए पॉल्यूशन चेक करने वाले एप के बारे में विस्तार से जानकारी देने वाले हैं इसलिए आप इस आर्टिकल को पूरा अवश्य पढ़ें। इस आर्टिकल में हम आपको जिन Pollution checker App के बारे में जानकारी दे रहे है उन्हें आप फ्री में डाउनलोड करके Use कर सकते हैं।

प्रदूषण चेक करने वाले एप्स डाउनलोड करें. Top 5 pollution checker App

प्रदूषण चेक करने वाला एप डाउनलोड करें. Top 5 pollution checker App

अगर आप किसी अच्छे Pollution Level check करने वाले App को Search कर रहे हैं लेकिन अभी तक आपको कोई अच्छा पॉल्युशन चेक करने वाले एप नही मिला है तो आपको निराश होने की आवश्यकता नही है। हम आपके लिए Top 5 pollution checker App के बारे में बताने जा रहे हैं साथ ही हम आपको उन Apps के कुछ features के बारे में भी जानकारी प्रदान करेंगे। इसलिए आप इस आर्टिकल को पूरा ध्यान से पढ़े।

Sameer

अगर आपको किसी ऐसे App की तलाश है जिसके द्वारा आप अपने शहर का pollution lavel check कर सके तो आपको Sameer App को जरूर use करना चाहिए इस App को केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के द्वारा वर्ष 2016 को लांच किया गया है। जिसमे आप Air Quality Inbox की हर घन्टे की रिपोर्ट देख सकते हैं।

जिससे अभी तक 50 हजार से भी ज्यादा लोग Download करके use कर रहे हैं और अपने शहर के प्रदूषण लेवल की जांच कर सकते हैं। अगर आप इस App को Download करना चाहते हैं तो जाइए playstore से इससे अभी Download करे या फिर आप Download के button पर डाउनलोड करके install कर सकते हैं।

AirVeda Monitor Air Quality

इस इंटरनेट की दुनिया मे आपको कई सारे पॉल्युशन लेवल देखने वाले एप मिल जायेंगे लेकिन वह सभी App सटीक जानकारी प्रदान नही करते हैं लेकिन AirVeda App की मदद से आप पूरे देश के Pollution लेवल का पता लगा सकते हैं। इस App का use करके आप किसी भी जगह की हवा की Quilty का पता कुछ ही समय मे लगा सकते हैं।

यह खासतौर पर एंड्राइड वेदर के लिए बनाया गया है अगर आप इसे अपने एंड्रॉयड डिवाइस में डाउनलोड करके प्रदूषण के बारे में जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो हमने नीचे लिंक उपलब्ध कराया है इस लिंक के माध्यम से आप उसे अपने स्मार्टफोन में AirVeda App को डाउनलोड करके इंस्टॉल कर करें।

Air Quality Real Time AQI

Air Quality Real Time AQI सबसे ज्यादा और famous App है। इस App को use करके 60 से भी ज्यादा देशों के जैसे- मलेशिया , थाईलैंड, चाइना, विएतनाम, भारत तथा हांगकांग आदि के Pollution की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

इस App को आप 100% free में Playstore से Download करके use कर सकते हैं। इसके माध्यम से आप बिना किसी समस्या के मौसम की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। आप इसे palystore से Download कर सकते हैं।

Breezometer Air Quality App

यह Pollution Check करने वाले App में से एक है जो फ्री में Palystore पर मिल जाएगा आप इससे वहाँ से Download कर सकते हैं। यह बड़ी गुणवत्ता के साथ प्रदूषण की एक दम सटीक जानकारी प्रदान करता है। जिससे आप जान पाएंगे कि उस जगह की हवा आपके लिए अनुकूल है या नही।

इस App को भी प्लेस्टोर से काफी लोग Download कर चुके है और इसकी Amazing Performance के चलते लोगो ने इससे अच्छी Rating भी प्रदान की है। इस App को आपाने स्मार्टफोन में Download करने के लिए आप हमारे द्वारा दिये गए लिंक पर Click करके Download कर सकते हैं।

Air Quality / Air Visual

वैसे तो आपको बहुत सारे प्रदूषण चेक करने वाले एप्लीकेशन आसानी से मिल जाएंगे। लेकिन Air Quality / Air Visual App के मुकाबले सबसे अच्छा App है जिसे आप अपने स्मार्टफोन में आसानी से डाउनलोड करके पूरी दुनिया के लगभग 10 हजार से भी अधिक city के Air Pollution की Real Time Details प्राप्त कर सकते हैं।

इसमे आपको मौसम की जानकारी भी जान सकते हैं। यदि आपने अभी तक इस App को Download नही किया है और आप इससे अपने स्मार्टफोन में Download करना चाहते हैं तो Download Button पर क्लिक करके Pollution की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

निष्कर्ष

ये था आज का हमारा आर्टीकल Top 5 Pollution Checker App के बारे में जानकारी प्रदान की है। हम आशा करते हैं कि आपको आज का हमारा यह लेख पसन्द आया होगा। यदि आप इस लेख से सम्बन्धित कोई भी जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो हमे Comment करके जरूर बताएं। और इस लेख को ज्यादा से ज्यादा अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें।

अपना सवाल यहाँ पूछें। कमेंट में अपना मोबाइल नंबर, आधार नंबर और अकाउंट नंबर जैसी पर्सनल जानकारी न शेयर करें।