बारिश देखने वाले ऐप डाउनलोड करें? | Mausam Check Karne wala App

अगर आप इस बदलते डिजिटल युग के काफी कुछ बदल चुका है। जैसे कि पहले कि बात करे तो न्यूज़ आदि के बारे में जानने के लिए टीवी के सामने बैठना पड़ता था। लेकिन अब न्यूज़ की पल – पल की खबर मोबाइल पर ही मिल जाती है। ऐसे ही अब न्यूज़ की तरह मौसम पर भी आप पल – पल निगरानी रख सकते है। जी हाँ क्योंकि आज हम आपको अपने इस आर्टिकल में बारिश देखने वाला ऐप के बारे में बताने जा रहे है।

जैसे कि पिछले आर्टिकल में हम आपको न्यूज़ पढ़ने वाले को शेयर किया था। जिनके बारे में आप यहां क्लिक करके जान सकते है। दोस्तों अब अगर आप न्यूज़ की तरह मौसम का पल – पल का जायजा लेना चाहते है तो इस आर्टिकल में दिए गए Barish Check karne Wala App काफी usefull होने वाले है। तो आइए इनके जानते है –

बारिश देखने वाला ऐप (Barish Check Karne Wala App)

बारिश देखने वाले ऐप डाउनलोड करें Mausam Check Karne wala App

प्रकृति के अनुसार मौसम में बदलाव जरूरी है। और इस बदलते मौसम पर हर कोई अपनी नज़र रखना चाहता है की कल बारिश होगी , गर्मी होगी या ठंड होंगी। लेकिन मौसम का जायजा कैसे ले? या फिर Mausam Dekhne wale App कौन से है।

अगर आप भी मौसम पर नज़र बनाये रखने के लिए बारिश देखने वाला ऐप की खोज कर रहे है तो आप बिल्कुल सही पेज पर है। क्योंकि आज हम आपको बारिश देखने वाला ऐप 2022 को शेयर करने जा रहे है। तो आइए जानते है –

AccuWeather App

बारिश देखने वाले ऐप डाउनलोड करें? | Mausam Check Karne wala App

मौसम का जायजा लेने के लिए AccuWeather App काफी उपयोगी क्योंकि इस ऐप की मदद से आप बारिश कब होंगी। यह जानने के साथ धूप, गर्मी का भी जायजा ले सकते है।अच्छी बात यह को आप इस ऐप पर Today के साथ – साथ आगे के 15 दिनों तक के मानसून ले बारे में जान सकते है।

AccuWeather App की मदद से आप अपने स्थानीय क्षेत्र के साथ – साथ अन्य किसी क्षेत्र या शहर के मौसम के बारे में भी जान सकते है। वास्तव में यह काफी उपयोगी ऐप है। जिसका अंदाजा आप यहां से लगा सकते कि AccuWeather App को 100 मिलियन से भी ज्यादा लोग अपने स्मार्टफोन में डाउनलोड कर चुके है। अगर आप भी इसे डाउनलोड करना चाहते है तो नींचे दिए गए डाउनलोड बटन पर क्लिक करके मोबाइल में डाउनलोड कर सकते है।

The Weather Channel App

बारिश देखने वाले ऐप डाउनलोड करें? | Mausam Check Karne wala App

अगर आप मौसम के हर घंटे के बारे जायजा लेने चाहते है तो The Weather Channel App सबसे अच्छा विकल्प है। क्योंकि यह ऐप आपको मौसम के हर घंटे हर पल की न्यूज़ से उपडेट कराता है। आज मौसम कैसा रहेगा कल सूरज निकलेंगे या नही यह जानकारी आप आसानी से इस ऐप की मदद से प्राप्त कर सकते है।

अगर बारिश की बात करे तो The Weather Channel App से बारिश कब होगी और कितनी तेज होगी। इसकी पूरी जानकारी हासिल कर सकते है। So दोस्तो अगर आप पल – पल मौसम का जायजा लेने चाहते है तो इस ऐप को डाउनलोड कर सकते है।

Weather & Clock App

बारिश देखने वाले ऐप डाउनलोड करें? | Mausam Check Karne wala App

बारिश वाला ऐप की टॉप10 लिस्ट में Weather & Clock App का नाम शामिल है। इसका कारण है कि इसके फीचर जो मौसम का हाल जानने के लिए काफ़ी उपयोगी है। जैसे कि इस ऐप के नाम से ही पता चल रहा कि इस ऐप की मदद से आप करंट मौसम की सही जानकारी ले सकते है।

वर्तमान मौसम का जायजा लेने के साथ-साथ पहले वाले अगले पांच दिनों में मौसम में होने वाले परिवर्तन का जायजा ले सकते है। साथ ही आप आपके क्षेत्र में अभी कितना तापमान है और किस दिशा से किधर हवा चल चल रही है। उसकी पूरी जानाकरी हासिल कर सकते है।

Weather Forecast App

बारिश देखने वाले ऐप डाउनलोड करें? | Mausam Check Karne wala App

मौसम की जानकारी पर नज़र रखने के लिए आप Weather Forecast App को डाउनलोड कर सकते है। यही काफ़ी अच्छा प्रचलित ऐप है। इस एप की मदद से आप वर्तमान समय मे आपके यहाँ मौसम का टेम्प्रेचर है उसकी जानकारी पा सकते है। वर्तमान टेम्प्रेचर पर नजर रखने के साथ पूरे दिन में मौसम कब कैसा रहेगा उसकी जानकारी भी देख सकते है।

इतना ही नहीं मौसम टेम्परेचर के साथ – साथ इस ऐप की मदद से आने वाले दिनों में आपके क्षेत्र में बारिश कब होंगी या हवा कब और किस दिशा में चलेगी। उसकी पूरी जानकारी यहाँ से हासिल कर सकते है। सो हम कहे सकते है कि मौसम देखने के लिए यह भी काफी अच्छा ऐप है। जिसे आप नींचे दिए गए डाउनलोड लिंक से क्लिक करके डाउनलोड कर सकते है।

1weather App

बारिश देखने वाले ऐप डाउनलोड करें? | Mausam Check Karne wala App

प्रतिदिन मौसम अलग – अलग रहता है किसी दिन धूप तो किसी दिन बारिश। लेकिन अक्सर होता है कि हम आने दिन कुछ करने को होते है लेकिन अगले दिन मौसम खराब होने की वजह से हम नही कर पाते है। ऐसे में 1weather App आपके लिए काफ़ी उपयोगी साबित हो सकता है।

क्योंकि इस ऐप की मदद से आप कल मौसम कैसा रहेगा। उसके बारे में पहले ही पता कर सकते है। कल बारिश होंगी या नही या फिर कल कैसा मौसम रहेगा। उसकी बारे के यहां जानकर मौसम के अनुसार अगले दिन का प्लान कर सकते है।

Weather & Radar App

बारिश देखने वाले ऐप डाउनलोड करें? | Mausam Check Karne wala App

क्षेत्र के करंट मौसम का हाल जानने के लिए Weather & Radar App सबसे अच्छा ऐप है। इसकी मदद से आप अपने मोबाइल में लोकेशन ऑन करके क्षेत्र में करंट में मौसम कैसा है और कितने टेम्परेचर गर्मी है उसकी सही जानकारी ले सकते है। अपने क्षेत्र के अलावा अगर आप दूसरे किसी क्षेत्र के मौसम का जायजा लेना चाहते है तो उस जगह की लोकेशन डालकर आसानी से वहां के मौसम का जायजा ले सकते है।

Weather & Radar App में अन्य काफी उपयोगी फीचर दिए गए है जो इसे मौसम देखने वाला अन्य ऐप से काफी अलग है। सो अगर आप भी अपने क्षेत्र के मौसम से रूबरू होना चाहते है तो नींचे दिए गए लिंक से क्लिक करके अपने मोबाइल में इस ऐप को डाउनलोड कर सकते है।

Transparent Clock And Weather

बारिश देखने वाले ऐप डाउनलोड करें? | Mausam Check Karne wala App

दोस्तों समय के अनुसार मौसम की जानकारी रखने के लिए Transparent Clock And Weather App सबसे अच्छा ऐप है। इसकी मदद से आप सुबह, दोपहर, शाम रात जैसे हर समय के मौसम के बारे में पहले से ही पता कर सकते है। इसके साथ ही आज बारिश होगी या नही या अगले आने दिनों में कब बारिश होगी इसके बारे में भी आप पहले से जान सकते है।

वास्तव में दोस्तो मौसम का जायजा लेने के लिए यह काफी अच्छा ऐप है। यही कारण है कि Play store से इस ऐप को अब तक 50 मिलिएन से भी ज्यादा मोबाइल यूजर के द्वारा डाउनलोड किया जा चुका है। अब अगर आप भी इसे अपने मोबाइल में डाउनलोड करना चाहते है तो नींचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें।

निष्कर्ष

तो दोस्तों आज हमनें अपने इस आर्टिकल की मदद से आपके साथ बारिश देखने वाला ऐप डाउनलोड करें? | Mausam Check Karene wala App को साझा किया है। जिनकी मदद से आप घर बैठे ऑनलाइन मौसम का जायजा ले सकते है। उम्मीद करता हूँ कि आपको इस आर्टिकल में Mausam Check Karene wala App list 2022 उपयोगी रही होंगी।

बाकी आपको हमारा आर्टिकल कैसा लगा या फिर आपके लिए इस आर्टिकल के दिया गया कौन सा ऐप उपयोगी रहा हमे कमेंट करके जरूर बताएं। और इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर करें।

अपना सवाल यहाँ पूछें। कमेंट में अपना मोबाइल नंबर, आधार नंबर और अकाउंट नंबर जैसी पर्सनल जानकारी न शेयर करें।