बिजली बिल चेक करने वाले 5 सबसे अच्छे ऐप डाउनलोड करें? | Top 5 App to Check Electricity Bill Online

अगर आपको अपना बिजली का बिल हर महीने बिजलीघर के ऑफिस में जाकर पता करना पड़ता है। तो हमारा यह आर्टिकल आपके काफी काम आ सकता है क्योंकि आज के अपने इस आर्टिकल में हम आपको बिजली बिल चेक करने के लिए 5 सबसे अच्छे मोबाइल एप्लीकेशन के बारे में जानकारी देगे, अगर आप यह सभी जानकारी लेना चाहते है तो इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ें।

आज के समय में बहुत से काम ऑनलाइन ही हो रहे है जिनसे लोगो के समय की काफी बचत होती है। इस आर्टिकल में हम आपको 5 सबसे बेहतर उन मोबाइल Apps के बारे में बतायेगे जिनसे आप अपने घर का, ऑफिस का, या फिर अपने किसी भी अन्य तरह के बिजली के कनेक्शन के बिल की जानकारी ले सकेगे। चाहे आप भारत के किसी भी राज्य में रहते हों यहाँ बताये जा रहे सभी एप्लीकेशन आपके बिजली के बिल की जानकारी दे सकेगे।

बिजली बिल ऑनलाइन चेक करने के लिए 5 सबसे अच्छे एप्लीकेशन | Best Application to Check Electricity Bill Online

बिजली बिल चेक करने वाले 5 सबसे अच्छे ऐप डाउनलोड करें

आज के समय में हर व्यक्ति को अपना बिजली का बिल जमा करना पड़ता है और कभी कभी हमको अपने बिजली के बिल के बारे में पता नही चल पाता है जिसके कारण हमारा बिजली का बिल बढ़ता रहता है जिसके कारण हमको बाद में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इसलिए आप इनमे से किसी भी एप्लीकेशन को डाउनलोड करके अपना बिजली का बिल चेक कर सकते है।

किसी भी नागरिक को अपने हर महीने के बिजली के बिल के बारे में पता होना चाहिए। इसीलिए आज के अपने इस आर्टिकल में हम आपको 5 ऐसे मोबाइल एप्लीकेशन के बारे में बतायेगे जिनसे आप अपने घर या ऑफिस का बिजली का बिल चेक कर सकेगे। यहाँ बताये गये सभी Apps Google Play Store पर फ्री में उपलब्ध है और बताये गये App के नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करके उस App को डाउनलोड कर सकते है।

Suvidha App

बिजली बिल चेक करने वाले 5 सबसे अच्छे ऐप डाउनलोड करें? | Top 5 App to Check Electricity Bill Online

अगर आप अपने बिजली के बिल की जानकारी लेना चाहते है तो Suvidha App आपके काम आ सकता है। इस App को मुख्य रूप से भारत के सभी राज्यों के बिजली के बिल चेक करने के लिए ही डेवेलोप किया गया है और इसलिए आप Suvidha App की सहायता से अपने बिजली के बिल को पता कर सकते है। अपना बिजली का बिल पता करने के लिए आपके पास अपने बिजली के कनेक्शन की खाता संख्या होनी चाहिए।

Suvidha App उन लोगो के भी काम आ सकता है जो अपने बिजली के बिल में कोई नई जानकारी जोड़ना चाहते है या फिर कोई जानकारी अपडेट करना चाहते है। Suvidha App को आप Google Play Store से फ्री में डाउनलोड कर सकते है और इसको यूज़ करने का भी कोई चार्ज नही लगता है। इस App का साइज़ मात्र 9.6MB का है और इसकी यूजर रेटिंग 4.1 की है और अभी तक इस App के एक मिलियन से अधिक डाउनलोड हो चुके है।

UP Electricity Bill Check App

बिजली बिल चेक करने वाले 5 सबसे अच्छे ऐप डाउनलोड करें? | Top 5 App to Check Electricity Bill Online

अगर आप उत्तर प्रदेश राज्य के नागरिक है और अपना बिजली का बिल चेक करना चाहते है तो UP Electricity Bill Check App आपके बहुत काम आ सकता है और आपका काफी समय बचा सकता है। यह App केवल उत्तर प्रदेश में बिजली प्रोवाइड कराने वाली बिजली कंपनियों के लिए डेवेलप किया गया है।

UP Electricity Bill Check App एक बहुत ही यूजर फ्रेंडली और लाइट वेट एप्लीकेशन है जिसका साइज़ सिर्फ 2MB का है। इस App को बहुत से यूजर द्वारा पसंद किया जा रहा है इसीलिए इस App की यूजर रेटिंग 4.5 की है और अभी तक इस App के 5 लाख से ज्यादा डाउनलोड हो चुके है। अपना बिजली का बिल चेक करने के लिए आपको UP Electricity Bill Check App को Google Play Store से डाउनलोड कर सकते है।

Bihar Bijli Bill Pay App

बिजली बिल चेक करने वाले 5 सबसे अच्छे ऐप डाउनलोड करें? | Top 5 App to Check Electricity Bill Online

अगर आप बिहार राज्य में रहते है तो आप इस Bihar Bijli Bill Pay App की मदद से अपने घर का बिजली का बिल चेक कर सकते है। इस App के माध्यम से अपना बिजली का बिल चेक करने के लिए आपके पास अपने बिजली के बिल की खाता संख्या होनी चाहिए। यह आप काफी यूजर फ्रेंडली है और इस App को कोई भी यूजर यूज़ कर सकता है और अपना बिजली का बिल पता कर सकता है।

इस Bihar Bijli Bill Pay App को आप Google Play Store से फ्री में डाउनलोड कर सकते है। Google Play Store पर इस App को बहुत से यूजर द्वारा पसंद किया जा रहा है और इसकी यूजर रेटिंग 4.1 की है। यह App 7.5MB का है जो किसी भी फ़ोन पर बिना किसी हंग प्रॉब्लम से चलता है। अगर आप इस App को डाउनलोड करना चाहते है तो आप नीचे दिए गये लिंक से इस Bihar Bijli Bill Pay App को डाउनलोड कर सकते है।

Haryana Bijli Bill Check

बिजली बिल चेक करने वाले 5 सबसे अच्छे ऐप डाउनलोड करें? | Top 5 App to Check Electricity Bill Online

यह App हरियाणा राज्य के नागरिको के लिए है जो अपने बिजली के बिल को पता करना चाहते है। Haryana Bijli Bill Check एक काफी सिंपल यूजर इंटरफ़ेस वाला एप्लीकेशन है जिसको यूजर करना काफी आसान है। इस App से अपना बिजली का पता करने के लिए आपको इस App को ओपन करके इस App में अपनी बिजली प्रदान करने वाली कंपनी को चुनकर अपना बिजली कनेक्शन का खाता नंबर डालना होगा।

Haryana Bijli Bill Check App काफी सिंपल और लाइट वेट एप्लीकेशन है जिसको कोई एंड्राइड यूजर डाउनलोड कर सकता है। यह आप Google Play Store पर फ्री में उपलब्ध है जहाँ इस App की यूजर रेटिंग 4.5 की है इस App का साइज़ सिर्फ 5 MB का है। अगर आप इस App को डाउनलोड करना चाहते है तो आप नीचे दिए गये लिंक से इस App को डाउनलोड कर सकते है।

Electricity Bill Check Online App

बिजली बिल चेक करने वाले 5 सबसे अच्छे ऐप डाउनलोड करें? | Top 5 App to Check Electricity Bill Online

यह App हमारे देश के सभी राज्यों में रहने वाले यूजर्स के लिए है जो अपना बिजली का बिल ऑनलाइन चेक करना चाहते है। इस Electricity Bill Check Online App से अपना बिजली के बिल को ऑनलाइन चेक करने के लिए आपको पाने बिजली के बिल का खाता नंबर होना जरुरी है जिसके बाद आप अपने घर बैठे किसी भी कंपनी के बिजली के बिल को पता कर सकते है।

यह App अपने यूजर को काफी अच्छा इंटरफ़ेस प्रदान करता है। जिसके कारण बहुत से यूजर इस App को इंस्टाल कर रहे है और अपने बिजली के बिल चेक कर रहे है। Google Play Store पर इस App की यूजर रेटिंग 4.3 की है और अभी तक इस App को 5 लाख यूजर के द्वारा डाउनलोड किया जा चुका है। अगर आप इस App को डाउनलोड करना चाहते है तो आप नीचे दिए गये लिंक से इस Electricity Bill Check Online App को डाउनलोड कर सकते है।

निष्कर्ष

तो यह था हमारा आज का आर्टिकल जिसमें हमने आपको बिजली बिल चेक करने के लिए 5 सबसे अच्छे एप डाउनलोड करें? | Top 5 Application to Check Electricity Bill Online को share किया हैं। I Hope की हमारे इस आर्टिकल में दिए गए एप आपके लिए useful रहे होंगे। बाकी आपको हमारा आज का आर्टिकल कैसा लगा हमे कमेंट करके जरूर बताएं? साथ ही इसे शेयर करना न भूले।

अपना सवाल यहाँ पूछें। कमेंट में अपना मोबाइल नंबर, आधार नंबर और अकाउंट नंबर जैसी पर्सनल जानकारी न शेयर करें।