हमारे देश की तरक्की के पीछे किसानों का अहम रोल रहा है। लेकिन प्राकृतिक आपदाओं तथा पैसे की कमी के कारण किसानों की स्थिति आए दिन खराब होती जा रही है।

यदि आप किस योजना के अंतर्गत पंजीकरण करना चाहते हैं तो आपके पास सरकार द्वारा इस योजना के लिए निर्धारित किए गए कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेज होना अनिवार्य है

यदि आपको इस योजना का लाभ प्राप्त करने में किसी तरह की अर्चन आ रही है तो आप सरकार द्वारा जारी किए गए ग्रामीण भंडारण योजना हेल्पलाइन नंबर पर संपर्क करके अपनी सभी समस्याओं और प्रश्नों के जवाब प्राप्त कर सकते है।

यही केंद्र सरकार के द्वारा देश के गरीब किसानों के लिए आयोजित की गई एक कल्याणकारी योजना है जिसके अंतर्गत किसान भंडारण निर्माण कराने के लिए सरकार से लोन के रूप में सहायता राशि ले सकते है

इस योजना के अंतर्गत भारत देश में स्थाई रूप से निवास करने वाले सभी गरीब नागरिक लाभ प्राप्त कर सकते हैं जिन्हें फसल के नुकसान के कारण अपना और अपने परिवार का जीवन यापन करने में काफी मुश्किलें उठानी पड़ती है।

इस योजना के अंतर्गत केंद्र सरकार की ओर से लाभार्थी किसान को 11 वर्ष की अवधि के लिए भंडारण निर्माण के लिए वित्तीय राशि प्रदान की जाएगी।

यही केंद्र सरकार के द्वारा देश के गरीब किसानों के लिए आयोजित की गई एक कल्याणकारी योजना है जिसके अंतर्गत किसान भंडारण निर्माण कराने के लिए सरकार से लोन के रूप में सहायता राशि ले सकते है।

इस योजना के अंतर्गत केंद्र सरकार की ओर से लाभार्थी किसान को 11 वर्ष की अवधि के लिए भंडारण निर्माण के लिए वित्तीय राशि प्रदान की जाएगी।

ग्रामीण भंडारण योजना अधिक जानकारी के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें?