प्रधानमंत्री गरीब कल्याण रोजगार आवेदन फॉर्म 2023 :-कोरोनावायरस संक्रमण के कारण भारत सरकार ने देश के सभी राज्यो के लॉकडाउन लगा दिया है।

गरीब कल्याण रोजगार योजना आप इतने फॉर्म में लगाने के लिए नीचे दी को जरूरी दस्तावेजों की आवश्यकता पड़ेगी जो आपके पास होना जरूरी है

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण रोजगार योजना का लाभ लेने के लिए प्रवासी मजदूर अपना ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। प्रवासी मजदूरों को ऑनलाइन आवेदन करने के लिए योजना से जुड़े आवेदन फॉर्म की आवश्यकता होगी जिसे भरकर आपको श्रम विभाग में जमा करना होगा।

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण रोजगार योजना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के द्वारा शुरू की गई है इस योजना के तहत प्रवासी मजदूरों को रोजगार दिया जाएगा।

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण रोजगार योजना में देश के राज्य बिहार, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, राजस्थान, झारखंड, और उड़ीसा को शामिल किया गया हैं। और इन्हीं राज्यों के प्रवासी मजदूर इस योजना का लाभ ले सकते हैं।

योजना को प्रवासी मजदूरों के लिए शुरू किया गया है। इसलिए इस योजना का लाभ सिर्फ राज्य के प्रवासी मजदूर ही ले सकते हैं। इसके अलावा अन्य मजदूर नहीं ले सकेंगे।

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण रोजगार योजना का लाभ लेने के लिए लाभार्थियों को श्रम विभाग में जाकर अपना आवेदन करना होगा। जिसकी पूरी जानकारी आपको ऊपर दी गई है।

अपने-अपने राज्य में लौटे सभी प्रवासी मजदूर प्रधानमंत्री गरीब कल्याण रोजगार योजना का लाभ ले सके इसलिए आज हमनें अपने इस आर्टिकल में प्रवासी मजदूरों को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण रोजगार योजना आवेदन पीडीएफ फॉर्म |

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण रोजगार योजना अधिक जानकारी के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें?