आप यह बात जानते ही है, PicsArt एक video or photo Editing App है। जिसकी help से आप अपने फोटो की edite करके उससे एक Attractive look दे सकते है। इसमे एडिटिंग करने के लिए आपको कई सारे features और filters दिए गए है।

इस ऑप्शन के नाम से ही आप समझ चुके होंगे की इस ऑप्शन का use आप किस तरह से कर सकते हैं। टेक्स्ट वाले ऑप्शन की सहायता से आप अपने फोटो पर कोई भी text लिख करके उससे अपनी फोटो में add कर सकते है।

तथा अपने हिसाब से फोटो के किसी भी कोने में set कर सकते है। इसके अलावा यहाँ text के अलग-अलग colour भी दिए होते है। जिसमे आप अपने मनपसंद कलर लगा सकते हैं।

जैसे ही आप ऐड फोटो के ऑप्शन पर क्लिक करोगे आपके सामने आपके फोन गैलरी ओपन हो जाएगी। आपको उसमे से कोई भी फोटो सिलेक्ट करनी होगी और फिर एडिट कर रहे फोटो पर सेलेक्ट की हुई फ़ोटो को एडजस्ट करके ऐड करनी होगी।

यह एक pen की तरह होता है। जिसमे आप अपने फोटो पर कुछ भी drow कर सकते है या नाम लिख सकते है। इसमे आपको कस्टम ड्रॉ के साथ ही आपको text का ऑप्शन मिलेगा।

इसके लिए आपको text ब्रश पर क्लिक करना है और कोई भी टेक्स्ट लिख लेना है और इसके बाद आपको उसका फॉण्ट & कलर सिलेक्ट करना है। और इससे अपने फोटो पर लगा देना है। अगर आपसे ड्रॉ करते समय कोई गलती हो जाती है तो आपको इरेज़र के ऑप्शन पर क्लिक करके आप अपनी आप गलती सुधार सकते है।

इसकी से आप अपने फोटो को एक आकर्षित फ्रेम में लगा सकते है। फ्रेम वाले ऑप्शन में आपको कई प्रकार की फ्रेम दी मिल। इसमे आपको Birthday Frame , Colorful Frame , Love Frame आदि मिलेंगे।

आप अपनी इच्छानुसार frame को अपने फोटो में लगाकर अपने फोटो को new look दे सकते है। याद रहे इस ऑप्शन का इस्तेमाल करने के लिए आपके मोबाइल में इंटरनेट कनेक्शन होना चाहिए।

Picsart क्या है अधिक जानकारी के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें?