उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य में शिक्षा को ऑनलाइन स्तर पर पढ़ाई करने के लिए और छात्रों को पढ़ाई के प्रति प्रोत्साहित करने के लिए छात्रो को फ्री टेबलेट, स्मार्टफोन देने के लिए यूपी फ्री टेबलेट/ स्मार्टफोन योजना क्या है? को शुरु किया हैं।

यूपी फ्री टेबलेट/ स्मार्टफोन योजना 2023 की शुरुआत 19 अगस्त 2022 को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के द्वारा किया गया है। जिसके अंतर्गत लगभग 1 करोड़ गरीब जरूरतमंद छात्रों को सरकार फ्री में स्मार्टफोन और टैबलेट प्रदान करेगी।

जो भी मेघावी और जरूरतमंद छात्र उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के द्वारा आयोजित की गई फ्री स्मार्टफोन योजना के अंतर्गत पंजीकरण करके लाभ प्राप्त करना चाहते हैं

यूपी फ्री स्मार्ट फोन योजना उत्तर प्रदेश राज्य सरकार द्वारा आयोजित की जाने वाली एक कल्याणकारी योजना है। जिसके अंतर्गत छात्रों को फ्री स्मार्टफोन और टेबलेट प्रदान किए जाएंगे।

इस योजना के अंतर्गत लाभ प्राप्त करने के लिए आपको उत्तर प्रदेश राज्य सरकार के द्वारा जारी किए जाने वाले ऑनलाइन पोर्टल पर जाकर अपना पंजीकरण करना होगा इसके बाद आप यूपी स्मार्टफोन योजना के अंतर्गत लाभ प्राप्त कर पाएंगे।

इस योजना उन छात्रों को बनाया गया है जो ग्रेजुएशन पोस्ट ग्रेजुएशन डिप्लोमा या किसी टेक्निकल डिग्री कोर्स में अध्ययन कर रहे हैं तथा आर्थिक स्थिति ठीक ना होने के कारण स्मार्टफोन खरीदने में सक्षम नहीं है।

उत्तर प्रदेश फ्री स्मार्टफोन योजना के अंतर्गत उत्तर प्रदेश राज्य सरकार ने एक करोड़ से अधिक अध्ययन करने वाले छात्रों और युवाओं को स्मार्टफोन प्रदान करने का ऐलान किया है।

जिसके अंतर्गत उत्तर प्रदेश राज्य सरकार की ओर से गरीब छात्रों को फ्री में स्मार्टफोन और टेबलेट प्रदान किए जाएंगे। यदि आप इस योजना से संबंधित सभी महत्वपूर्ण जानकारी जैसे यूपी फ्री टेबलेट/ स्मार्टफोन योजना क्या है?

यूपी फ्री टेबलेट/ स्मार्टफोन योजना अधिक जानकारी के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें?