कोरोना महामारी की बजह से पूरे भारत देश मे के कई राज्यों के नागरिको से उनका रोजगार छिन गया है जिसकी बजह से नागरिको को आपना व अपने परिवार का पालन करने के लिए कई मुश्किलें उठानी पड़ रही है।

नीचे दी गयी पात्रता मापदंड की पूर्ति करने वाले बेरोजगार नागरिको को ही इस रोजगार मेला के अंतर्गत रोजगार मिलेगा जो कुछ इस प्रकार है-

रोजगार मेला 2023 के अंतर्गत अप्लाई करने के लिए लाभार्थी को सेवायोजन पोर्टल राजस्थान पर जाना होगा। यदि आपको यह जानकारी नहीं है

कि आप सेवा नियोजन पोर्टल पर जाकर राजस्थान रोजगार मेला 2023 के अंतर्गत लाभ कैसे प्राप्त कर सकते हैं तो नीचे बताए गए निम्नलिखित चरणों का पालन करें।

यह राज्य के बेरोजगार युवा और युवती को रोजगार के अवसर प्रदान करने के लिए राजस्थान सरकार द्वारा शुरू किया गया एक कार्यक्रम है जिसके अंतर्गत बेरोजगार नागरिक नौकरी प्राप्त कर सकते हैं।

इस योजना के अंतर्गत राजस्थान में मूल रूप से स्थाई निवास करने वाले शिक्षित बेरोजगार नागरिक पंजीकरण कर के लाभ प्राप्त कर सकते हैं।

राजस्थान राज्य सरकार ने इस योजना का कार्यभार राज्य के सेवायोजन विभाग को सौंपा है जो राज्य में जगह-जगह रोजगार मेला का आयोजन करके बेरोजगारों को रोजगार के अवसर प्रदान करेगा।

इस कार्यक्रम को आयोजित करने के का मुख्य उद्देश्य राज्य के बेरोजगारों को रोजगार प्राप्त करके आत्मनिर्भर और सशक्त बनाना है। तथा राज्य में बढ़ रही बेरोजगारी को कम करना है।

राजस्थान रोजगार मेला अधिक जानकारी के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें?