राजस्थान राज्य में निवास करने वाले श्रमिकों के लिए राजस्थान सरकार कई तरह की कल्याणकारी योजना का आयोजन करती रहती है। ताकि राजस्थान राज्य में निवास करने वाले श्रमिकों का जीवन स्तर और बेहतर बनाया जा सके।

इसी उद्देश्य की पूर्ति करने के लिए हाल ही में राजस्थान राज्य सरकार ने राज्य के गरीब श्रमिकों के लिए Rajasthan shubh shakti Yojana की शुरुआत की है।

इस योजना का पात्र राजस्थान राज्य में निवास करने वाले श्रमिक परिवार की बेटियों और महिलाओं को बनाया गया है।

राजस्थान शुभ शक्ति योजना के अंतर्गत आवेदन करने वाले लाभार्थी को राजस्थान राज्य सरकार की ओर से ₹55000 की वित्तीय सहायता प्रदान की जाएगी।

जी नहीं इस योजना का लाभ केवल राजस्थान राज्य के श्रम परिवार की अविवाहित बेटियों को प्रदान किया जाएगा।

राजस्थान शुभ शक्ति योजना को शुरू करने का मुख्य उद्देश्य राज्य में निवास करने वाले संघ परिवार के नागरिकों को वित्तीय सहायता प्रदान करके उनकी आर्थिक स्थिति में सुधार करना है।

यदि आप राजस्थान राज्य के निवासी हैं और आप राजस्थान सरकार के द्वारा आयोजित की गई। राजस्थान शुभ शक्ति योजना के अंतर्गत आवेदन करने के लिए पीडीएफ फॉर्म डाउनलोड करना चाहते हैं

यह राजस्थान सरकार के द्वारा राज्य के श्रमिक परिवार की अविवाहित बेटियों और महिलाओं के लिए शुरू की थी एक बहुत ही कल्याणकारी योजना है इस योजना के अंतर्गत अविवाहित बालिकाओं के विवाह के लिए उनके परिवार को वित्तीय सहायता प्रदान की जाएगी ताकि वह बिना किसी समस्या के अपनी पुत्रियों का विवाह आसानी से कर सकें।

राजस्थान शुभ शक्ति योजना अधिक जानकारी के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें?