अगर आप हरियाणा राज्य के नागरिक है और पशु पालन करते है या फिर आपके घर में गाय या भैस है तो हमारा यह आर्टिकल आपके लिए काफी जरुरी हो सकता है

क्योंकि इस आर्टिकल में हम आपको सरकार द्वारा अपने देश के किसान नागरिको के लिए शुरू की गयी एक योजना के बारे में बतायेगे जिस योजना के अंतर्गत उन नागरिको का क्रेडिट कार्ड बनाया जायेगा।

इस योजना की राज्य के लोगो में जागरूकता फैलाने के लिए बैंक द्वारा कैंप भी लगाए गये है कि जिससे लोगो को इस योजना के बारे में पता हो सके और उनकी मदद की जा सके।

इस पशु किसान क्रेडिट कार्ड योजना के लिए सरकार ने कुछ बैंक के साथ कॉन्ट्रैक्ट किया है जिससे राज्य के नागरिको को आसानी से लोन दिया जा सके।

हरियाणा सरकार ने इस पशु किसान क्रेडिट कार्ड योजना के लिए पशु किसान क्रेडिट कार्ड बनाने के लिए अपने राज्य की कुछ बैंको के साथ कॉन्ट्रैक्ट किया है

जिससे वह इस योजना के तहत नागरिको का क्रेडिट कार्ड बना सके और लोगो को कोई परेशानी ना उठानी पड़े। इस पशु किसान क्रेडिट कार्ड योजना के लिए जो भी बैंक पशु किसान क्रेडिट कार्ड बनायेगे उनकी सूची नीचे दी जा रही है।

जब आप इस पशु किसान क्रेडिट कार्ड योजना के तहत अपना पशु किसान क्रेडिट कार्ड बनवा लेगे तो आपको मिलने वाला ऋण नीचे दिए जा रहे नियम के अनुसार दिया जायेगा। कृपया इस लिस्ट को ध्यान से पढ़े।

इस योजना के तहत बनाये गये क्रेडिट कार्ड से किसान किसी भी समय लोन ले सकेगे और अपना काम कर सकेगे। इस योजना के शुरू होने से किसान नागरिको को और पशु पालने वाले नागरिको को काफी लाभ होगा।

हरियाणा पशु किसान क्रेडिट कार्ड अधिक जानकारी के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें?