उत्तर प्रदेश राज्य में निवास करने वाले नागरिकों के लिए आज हम उत्तर प्रदेश राज्य सरकार द्वारा आयोजित की गई मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना से संबंधित जानकारी लेकर आपके सामने प्रस्तुत हुए हैं।

उत्तर प्रदेश राज्य में कई आर्थिक रूप से गरीब और कमजोर करके के नागरिक निवास करते हैं जो अपनी बेटियों का विवाह करने में सक्षम होते हैं

उत्तर प्रदेश सामूहिक विवाह योजना के अंतर्गत पंजीकरण करने के लिए नागरिकों के पास कुछ जरूरी दस्तावेजों का होना अनिवार्य है जिन्हें उन्हें एप्लीकेशन फॉर्म के साथ लगाकर जमा करना होगा।

इस सामूहिक विवाह योजना का लाभ लेने वाले नागरिकों के लिए उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा कुछ बात बताएं सुनिश्चित की गई है इन पात्रता ओं के आधार पर ही लाभार्थी को योजना का लाभ प्रदान किया जाएगा जो निम्न प्रकार से नीचे दी गई है जैसे

अगर आप उत्तर प्रदेश राज्य सरकार के द्वारा आयोजित की गई सामूहिक विवाह योजना के अंतर्गत आवेदन करने के लिए आवेदन फॉर्म प्राप्त करना चाहते हैं

तो आप हमारी वेबसाइट से Mukhyamantri Samuhik Vivah Yojana Form PDF Download कर सकते हैं जिसका लिंक हमने आपके लिए नीचे उपलब्ध कराया है इस पर क्लिक करके आप आसानी से एप्लीकेशन फॉर्म को पीडीएफ फॉर्मेट में डाउनलोड करके इस योजना के अंतर्गत पंजीकरण करा सकते हैं।

उत्तर प्रदेश राज्य में निवास करने वाले गरीब परिवार के नागरिक अपनी बेटी की शादी के लिए यूपी सामूहिक विवाह योजना के अंतर्गत आवेदन करना चाहते हैं तो उन्हें नीचे बताए गए स्टेप्स का पालन करना होगा।

यह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के द्वारा शुरू की गई एक कल्याण करना है जिसके अंतर्गत गरीब परिवार की बेटियों के विवाह के समय सरकार कुछ सहायता राशि प्रदान करेंगी।

उत्तर प्रदेश सामूहिक विवाह योजना अधिक जानकारी के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें?