आज हम आपको अपने इस आर्टिकल में मध्य प्रदेश सरकार की एक महत्वकांक्षी योजना के बारे में बताने जा रहे है, जिसका नामएमपी पत्रकार बीमा योजना रखा गया है। यह योजना मुख्य रूप से प्रदेश के पत्रकारों के लिए शुरू की गई है।

पत्रकारिता (Journalism) करना इतना आसान नहीं रह गया है। क्योंकि एक पत्रकार को लोगों को हर ख़बर तक पहुंचाने के लिए पहले घटना स्थल तक जाना होता है तथा उसकी जांच पड़तालकरनी होती है।

जिस कारण उन्हें वाहनों के बहुत सफर करने होते है और आजकल रोड दुर्घटनाएं इतनी बढ़ चुकी है कि हमें समाचार पत्र में अधिकतर खबरे सड़क दुर्घटना की ही दिखाई देती है, जिनमें से कुछ तो पात्रकार भी होते ही, इसी बात को ध्यान में रखते हुए। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा मध्य प्रदेश पत्रकार बीमा योजना को शुरू किया है।

जिसके अंतर्गत प्रदेश के पत्रकारों, कैमरा मैन्स, फोटोग्राफर्स आदि को स्वस्थ्य एवं दुर्घटना बीमा मुहैया कराये जाएंगे। जिससे जुड़ी सम्पूर्ण जानकारी हमारे द्वारा नीचे लेख में साझा की गयी है।

मध्य प्रदेश पत्रकार योजना (MP patrakar Yojaan 2020 In Hindi) प्रदेश के पत्रकार, कैमरा मैन, फोटोग्राफर्स आदि के हित में चलाई जा रही कल्याणकारी योजना है

जिसके अंतर्गत द्वारा स्वस्थ्य एवं दुर्घटना बीमा मुहैया कराये जाएंगे। इसके तहत पत्रकार 2 लाख से 4 लाख का व्यक्तिगत स्वास्थ्य एवं 5 से 10 लाख का दुर्घटनाबीमा कर सकता है

एमपी पत्रकार स्वास्थ्य बीमा योजना  का लाभ लेने के लिए आपकोhttps://mdindiaonline.com/MainLogin.aspx वेबसाइट पर जाकर आवेदन करना होगा।

एमपी पत्रकार स्वास्थ्य बीमा योजना की अधिक जानकारी के लिए नीचे लिंक पर क्लिक करें?