आज हम आपके साथ भारत में सबसे अमीर आदमियों की सूची के बारे में बात करने जा रहे हैं। आपने हमारे भारत में उपस्थित बहुत से अमीर लोगों के नाम सुने होंगे।

यह दुनिया भर में बहुत अधिक प्रसिद्ध इंडियन मेडिसन बनाने वाली कंपनी है। जो अपने मेहनत के दम पर लगातार प्रगति के पद पर कार्यरत है। जब दिलीप सांघवी ने इस कंपनी की शुरुआत करने की सोची थी।

हमारे द्वारा आपको प्रथम स्थान पर गौतम अडानी के बारे में बताया गया है। यह अपनी संपत्ति के आधार पर भारत और एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति है।

रिलायंस और जिओ कंपनी अपने आप में बहुत प्रसिद्ध कंपनियां है। जिसके बारे में प्रत्येक व्यक्ति जानता है। इन कंपनियों की स्थापना बहुत प्रसिद्ध बिजनेसमैन मुकेश अंबानी के द्वारा की गई है।

कुमार मंगलम बिरला की टेलीकॉम नेटवर्क कंपनी का नाम आईडिया था। लेकिन इस कंपनी का बाद में वोडाफोन के साथ विलय कर दिया गया। जो हम सभी के बीच वीआई के नाम से प्रसिद्ध है।

सभी पुरुषों के बीच में जैसे मेहनती महिला ने अपने नाम को सर्वोच्च रखा है। वह भारत की सबसे अमीर महिला है। इनका नाम सावित्री जिंदल है।

भारत में बहुत सारे उद्योगपति हैं। जो विश्व भर में भी अपनी अमीरी के लिए प्रसिद्ध है। इनके बारे में हमारे द्वारा ऊपर इस लेख में संपूर्ण जानकारी विस्तार पूर्वक दी गई है।

सन फार्मास्यूटिकल कंपनी की स्थापना दिलीप सांघवी के द्वारा की गई है। यह भारत के अमीर व्यक्तियों में से एक है। जिनके द्वारा दवाई बनाने वाली प्रसिद्ध कंपनी की स्थापना की गई।

भारत में सबसे अमीर आदमी कौन है? अधिक जानकारी के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें?