हम सभी जानते हैं कि गर्मिया बहुत अच्छी रहती है। गर्म मौसम, पूल पार्टियां, धूप में इधर-उधर दौड़ने की इच्छा, ये सभी ऐसी चीजें हैं जिनका हम सचमुच पूरे साल इंतजार करते हैं।

लेकिन कोई भी वास्तव में गर्मियों के बुरे हिस्सों के बारे में बात नहीं करता है। कष्टप्रद बिट्स, जैसे गर्मी से सोने में सक्षम नहीं होना, आपके बाल जो तीन महीने से स्थायी रूप से घुंघराले हैं, और इतने पसीने से आप हर चीज से चिपके रहते हैं।

आप जानते हैं कि पूरे साल हाइड्रेटेड रहना कितना महत्वपूर्ण है। जब आपको बहुत पसीना आता है, तो व्यायाम या गर्मी की गर्मी के कारण, पर्याप्त पानी पीना और भी महत्वपूर्ण हो जाता है।

जब भी आपका शरीर शारीरिक गतिविधि या बाहर के गर्म मौसम से गर्म होता है, तो आपका आंतरिक एयर कंडीशनर चालू हो जाता है और आपको पसीना आने लगता है।

अन्य हाइड्रेशन मिथकों की तरह, पानी आपके लिए एकमात्र विकल्प नहीं है, लेकिन यह हम में से अधिकांश के लिए मुफ्त और आसानी से सुलभ है। 

गर्मी में नींद पूरी तरह से खराब होती है क्योंकि यह अक्सर आपको उचित आराम पाने से रोकती है जो आपको अगले दिन काम करने के लिए चाहिए। यदि आप अपने बिजली के बिल पर पैसे बचाने की कोशिश कर रहे हैं,

बेहद ठंडे वाले वातावरण के बीच अचानक तापमान में बदलाव से बचें। धूप में बाहर निकलने से पहले अपने आप को कमरे के तापमान तक लाने के लिए कूलिंग बंद कर दें।

सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक सूर्य के प्रकाश के संपर्क में आने से बचें या कम करें। वे सूर्य की शक्ति के चरम समय हैं। सीधे सूर्य में अपना समय आधे घंटे से अधिक नहीं रखें।

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