मिडिल क्लास लोगो का एक ही सपना होता है कि वह अपना खुद का एक घर बना कर उसमें अपने परिवार के साथ जिंदगी विताएँ। पर आज के दौर में महंगाई इतनी ज्यादा बढ़ गयी है

कि मिडिल क्लास के लोगो को अपने घर का खर्च निकलने में ही पूरी आमदनी खर्च हो जाती है जिस कारण वह सेविंग नही कर पाता है और उसका घर बनाने का सपना सपना ही रहे जाता है।

कई बैंकों के साथ साथ प्रिवेट कंपनियां भी होम लोन की सुविधा उपलब्ध करा रही है। होम लोन लेने के लिए प्रत्येक बैंक तथा कंपनी के अलग अलग नियम व शर्ते है। जिनको ध्यान में रख कर ही लोगों को होम लोन दिया जाता है। अब आप होम लोन लेकर अपना घर बनाने का अपना आसानी से पूरा कर सकते हैं।

प्रत्येक बैंक द्वारा होम लोन 10 से 50 लाख रुपये तक प्रदान किया जाता है। जिससे चुकाना एक आम आदमी आसानी से नही चुका सकता है। यदि हम बैंक से इतनी बड़ी धनराशि लोन के रूप में लेते हैं तो बैंक सिक्योरिटी के तौर पर कई चीजों की मांग करती है।

आप जिस बैंक से होम लोन प्राप्त करना चाहते हैं उस बैंक से होम लोन के बारे में सभी जानकारी प्राप्त कर लेनी चाहिए। इसके बाद ही आपको लोन लेने के लिए आवेदन करना चाहिए।

पूरी जानकारी प्राप्त करने के बाद आपको जिस बैंक से लोन लेना है उस बैंक की ऑफशियल वेबसाइट पर जाना होगा। वहाँ आपको होम लोन का आवेदन पत्र प्राप्त करना होगा।

इस आवेदन पत्र में आपसे बहुत सी जरूरी जानकारी पूछी जाएगी जिससे आपको ध्यानपूर्वक भरना होगा। सभी जानकारी भरने के बाद एप्लिकेशन फॉर्म को जमा कर देना है।

तो आपको जनकर बहुत खुशी होगी कि मिडिल क्लास के लोगो के लिए भारत सरकार , सरकारी बैंकों तथा फाइनेंस कंपनियों के द्वारा पक्का मकान बनाने के लिए होम लोन दिया जा रहा है।

Home Loan अधिक जानकारी के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें?