हिमाचल प्रदेश सरकार द्वारा अपने राज्य में एक नई योजना की शुरुआत की गयी है। इस योजना की शरुआत राज्य की विधवा महिलाओ के लिए की गयी है ताकि उनको इस योजना के अंतर्गत मदद प्रदान की जा सके।

हिमाचल प्रदेश सरकार द्वारा शुरू की गयी इस योजना का नाम “हिमाचल प्रदेश विधवा पेंशन योजना” है। इस हिमाचल प्रदेश विधवा पेंशन योजना के अंतर्गत सरकार राज्य की पात्र विधवा महिला नागरिको को हर महीने पेंशन दी जाएगी।

इस हिमाचल प्रदेश विधवा पेंशन योजना  में आवेदन करने के लिए आवेदन करने वाली महिला के पास कुछ जरुरी कागजात होना बहुत जरुरी है। इस योजना के लिए सभी जरुरी कागजात की सूची नीचे दी जा रही है।

अगर आप इस हिमाचल प्रदेश विधवा पेंशन योजना में आवेदन करना चाहते है तो आप नीचे दिए गये सभी स्टेप्स को फॉलो करके इस योजना में अपना आवेदन कर सकते है।

इस फॉर्म को डाउनलोड करने के बाद आप इस आवेदन फॉर्म का प्रिंटआउट निकाल ले और इस आवेदन फॉर्म में पूछी गयी सभी जानकारी को भरना होगा।

सभी जानकारी भरने के बाद आपको इस आवेदन फॉर्म के साथ सभी जरुरी दस्तावेज को सलग्न करना होगा और इस आवेदन फॉर्म को लेकर आपको अपने जिला के “जिला कल्याण अधिकारी” के ऑफिस में जाना होगा।

किसी प्रकार की कोई भी जानकारी के लिए आप हिमाचल प्रदेश विधवा पेंशन योजना की हेल्पलाइन नंबर पर संपर्क कर सकते है।

यदि आप हिमाचल प्रदेश विधवा पेंशन योजना की अधिक जानकारी लेना चाहते है तो  नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करना होगा और आप भ से इस योजना की अधिक जानकारी प्राप्त  सकते है।

हिमाचल प्रदेश विधवा पेंशन योजना अधिक जानकारी के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें?