हेलो फ्रेंड आज एक बार फिर से आपका हमारी वेबसाइट samajik.in में स्वागत है। आज हम इस आर्टिकल में आपके लिए हरियाणा खाकी राशन कार्ड गैस कनेक्शन योजना की बात करने वाले है।

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि हरियाणा राज्य की सरकार ने एक गैस कनेक्शन योजना को शुरू किया है। इस योजना में सरकार हरियाणा में रहने वाले परिवारों के लिए गैस कनेक्शन पर छूट दी जाएगी। हम आपके लिए बता दे कि आप किस प्रकार इस योजना का लाभ ले सकते है।

यदि आपके पास में सभी दस्तावेज है, और आप इस योजना के लिए पात्र है। तो आप इस योजना के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हो। तो ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया को नीचे समझया गया है।

हरियाणा में रहने वाली महिलाओं के लिए खाकी राशन कार्ड के माध्यम से OPH गैस कनेक्शन सब्सिडी रेट में देने के लिए। हरियाणा की सरकार ने एक इनफार्मेशन को जारी किया है। उस इनफार्मेशन की अधिक जानकारी के लिए आप यहां पर क्लिक कर के आसानी से ले सकते है।

इस योजना में आवेदन करने के लिए आपको सबसे पहले हरियाणा की खाद्य विभाग की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाना होगा। तो आप वेबसाइट पर यहा पर क्लिक कर के जा सकते है।

इस वेबसाइट पर क्लिक करते ही आपके लिए एक सब्सिडी एलपीजी गैस कनेक्शन का एक फॉर्म मिलेगा। आपके लिए उस फॉर्म को डाउनलोड करना है।

अगर आप खाकी राशन कार्ड सब्सिडी रेट का गैस कनेक्शन को प्राप्त करने के लिए आपके लिए इस वेबसाइट पर क्लिक करना होगा। इस वेबसाइट के माध्यम से आप इस योजना का एप्लीकेशन फॉर्म को डाउनलोड कर सकते है।

यदि आपकी जानकारी के लिए बता दे कि सब्सिडी गैस कनेक्शन का आवेदन फॉर्म प्राप्त करना चाहते है। तो आपके लिए इस योजना के फॉर्म हरियाणा के ग्राहक सेवा केंद्र CSC सेंटर से प्राप्त कर सकते है। और इसके अलावा आप इस फॉर्म को गैस एजेंसी से भी प्राप्त कर सकते है।

हरियाणा खाकी राशन कार्ड गैस कनेक्शन सब्सिडी योजना  अधिक जानकारी के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें?