स्वागत है आप सभी का हमारे आज के Full Form Of School के अंदर और आज मे आपको School Full Form के बारे में पूरी जानकारी हिंदी में देने वाला हू जो कि आपको बहुत ही ज़्यादा पसंद आने वाली हैं।

अक्सर आप सभी लोग School जाते होगे या आप ने स्कूल से अपनी ग्रैजुएशन कम्पलीट कर ली हो लेकिन मे आपको Guarantee देता हू की आप से किसी ने School फूल फ़ॉर्म के बारे में सवाल नहीं किया होगा या फिर अगर आप से किसी ने सवाल किया हो कि School Full Form क्या है? तो

जैसा कि आपको पता ही होगा School एक ऐसी संस्था है जिसके अंदर हम सभी लोग पढ़ते लिखते हैं और इसकी मदद से ही हम आगे चलकर एक सभ्य और अच्छे इंसान बनते हैं।

स्कूल की ज़िन्दगी भी बहुत ही ज़्यादा मज़ेदार होती है क्योकि उसमे हम बिना टेंशन लिए जीते हैं और फिर बड़े होने पर उसे बहुत ज़्यादा याद भी करते हैं।

अगर आप स्कूल जाते हैं तो आप एक बहुत ही खुश किस्मत इंसान है और आपको इसका शुक्रिया अपने मां बाप को करना चाहिए क्योकि उन्होने ही आपको यहा एडमिशन दिलाकर आपको एक अच्छा इंसान बनाने की नीव रखी हुई है।

अगर आप अपनी लाइफ के अंदर हमेशा Success पाना चाहते हैं तो आप सबसे पहले अपनी पढ़ाई अच्छे से करे तभी जाकर आप एक होनहार इंसान बन सकते हैं।

School की Full Form जो है वह Sincerity Capacity Honesty Orderliness Obedience and Learning होती है और इसका हिन्दी में मतलब ईमानदारी क्षमता ईमानदारी आदेश आज्ञाकारिता और सीखना होता है।

उम्मीद करता हू की यह जानकारी आपको पसंद आई है तो इसे अपने दोस्तो के साथ भी शेयर करे।

 Full Form Of School – School Full Form क्या है? अधिक जानकारी के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें?