दिल्ली एक बहुत घनी आबादी वाला शहर है जिस कारण यहां बहुत ट्रैफिक देखने को मिलता है जिस कारण आय दिन बहुत सी दुर्घटना होती रहती है। इसलिये यहां निवास करने वाले लोगों के पास जीवन बीमा होने का बहुत आवश्यक है जिससे अगर वे किसी दुर्घटना होने से क्षतिग्रस्त हो जाते है।

तो उनके परिवार को किसी भी प्रकार की समस्या का सामना नहीं करना पढ़े। जिसके लिए दिल्ली सरकार द्वारा बहुत सी योजनाओं को भी चलाया जा रहा है जिसके तहत दिल्ली में निवास कर रहे नागरिकों को सस्ते प्रीमियम क़िस्त पर जीवन बीमा उपलब्ध कराए जाते है। और इसी क्रम को अग्रसित करते हुए दिल्ली सरकार द्वारा दिल्ली वकील कल्याण योजना 2022 की शुरुआत की है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी द्वारा दिल्ली वकील कल्याण योजना की शुरुआत की गयी है जिसके अंतर्गत दिल्ली के वकीलों को 10 लाख रुपये तक का जीवन बीमा मुहैया कराया जायेगा। जिससे उनका तथा उनके परिवार का भविष्य सुरक्षित होगा।

इस योजना के अंतर्गत लाभान्वित होना चाहता है तो वह 21 मार्च के पश्चात ऑफिसियल पोर्टल पर जाकर बहुत आसानी से आवेदन कर सकता है। इसकी आवेदन प्रक्रिया के बारे में नीचे लेख में विस्तार से भी जानकारी प्रदान की गयी है।

और इसके अलावा आपकी बेहतर जानकारी के लिए अवगत करा दें कि विभाग सफलतापूर्वक चलाने के लिए सरकार द्वारा 50 करोड़ रुपये का बजट आवंटित किया गया है।

 इस योजना के तहत वकीलों की पत्नी, और बच्चों जिनकी उम्र 25 वर्ष से कम है उन्हें 5 लाख का मेडी – क्लेम प्रदान किया जाएगा।

dehli Lawyers Welfare Yojana के तहत अगर आप आवेदन करना चाहते है तो बहुत आसानी से वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते है

दिल्ली वकील कल्याण योजना ऑनलाइन आवेदन कैसे करें?  की अधिक  जानकारी के लिए नीचे लिंक पर  क्लिक करें?