दिल्ली एक बहुत घनी आबादी वाला शहर है जिस कारण यहां बहुत ट्रैफिक देखने को मिलता है जिस कारण आय दिन बहुत सी दुर्घटना होती रहती है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी द्वारा दिल्ली वकील कल्याण योजना की शुरुआत की गयी है जिसके अंतर्गत दिल्ली के वकीलों को 10 लाख रुपये तक का जीवन बीमा मुहैया कराया जायेगा। जिससे उनका तथा उनके परिवार का भविष्य सुरक्षित होगा।

अगर आप दिल्ली सरकार द्वारा वकीलों को सुरक्षा के लिए चलायी जा रही इस कलयाणकारी योजना के बारे में पढ़ रहे है तो आपको इससे संबंधित कुछ विशेषताओं के बारे में भी पता होना आवश्यक है जिसके बारे में कुछ पॉइंट्स नीचे साझा किए गये है।

वकील कल्याण योजना 2023 के अंतर्गत कोई व्यक्ति आवेदन करना चाहता है तो उसे कुछ दस्तावेजों की आवश्यकता होगी। जो कि निम्न है –

Dehli Lawyers Welfare Yojana के तहत अगर आप आवेदन करना चाहते है तो बहुत आसानी से ऑनलाइन आवेदन कर सकते है जिसके लिए नीचे बतायी गयी Steps को फॉलो कर सकते है।

कोई भी वकील या प्रैक्टिस कर रहा वकील योजना के अंतर्गत लाभान्वित होना चाहता है और इस योजना के बारे में पहली बार पढ़ रहा है तो उसके मन में Dehli Vakil Kalyan Yojana In Hindi को लेकर बहुत से सवाल आ रगे होंगे।

इसलिए हमने कुछ सवाल और उनके जबाबों को नीचे साझा किया है। जो अक्सर लोगों द्वारा हमसे कमेंट बॉक्स में कमेंट करके पूछे जाते है।

दिल्ली वकील कल्याण योजना की शुरुआत दिल्ली प्रदेश के वर्तमान मुख्यमंत्री श्री अरविंद केजरीवाल जी द्वारा शुरू किया गया है।

दिल्ली वकील कल्याण योजना अधिक जानकारी के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें?