Tata Neu App क्या है? | Tata Neu App Full Information in Hindi

अगर आप Paytm, Google Pay, PhonePe, Amazon, Flipkart जैसे App का इस्तेमाल करते है तो आपको Tata Groups द्वारा लांच किया गया Tata Neu App जरुर try करना चाहिए क्योंकि इस एक App में आपको वो सभी Feature मिल जाते है जो आपको इन apps में अलग अलग मिलते है। अगर आप Tata Neu App के बारे में जानकारी लेना चाहते है तो इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ें।

Tata Neu App को 7 April 2022 को Tata Groups द्वारा लांच किया गया है। Tata Neu App को रतन टाटा की कंपनी द्वारा बनाया गया है और यह पूरी तरह Made In India Application है। इस App में आपको Google Pay, फोनपे, Paytm, Amazon, Flipkart के सभी Feature एक ही Application में मिल जाते है। इसलिए आप यह कह सकते है कि Tata Neu App एक All In One App है जो आपको बहुत से Feature एक ही App में प्रदान करता है।

What is Tata Neu App | Tata Neu App क्या है?

Tata Neu App को Tata Digital Limited द्वारा develop किया गया है। इस App पर आपको शोपिंग करने से लेकर Flight के लिए Ticket बुक करने का Feature भी उपलब्ध है। इसके अलावा आपको इस App पर कैशबैक भी मिलता है जिसे आप अपने अगले भुगतान पर रीडम कर सकते है।

Tata Neu App क्या है Tata Neu Full Information in Hindi

Tata Neu App पर आप Shopping, Food Order, Online Payment, मोबाइल रिचार्ज, अपने बिल का भुगतान, होटल बुक आदि कर सकते है और साथ ही आप इस App की मदद से Google Pay, PhonePe की तरह पैसे भी भेज सकते है और Tata से जुड़ी सभी डिजिटल सर्विस का लाभ उठा सकते हैं। इस App के लांच होने से पहले ये सभी काम अलग अलग Application पर किये जाते थे लेकिन अब आप एक ही आप पर ये सभी काम कर सकते है।

Tata Neu App एक काफी अच्छा Application है और यूजर इस App को काफी पसंद कर रहे है। क्योंकि अभी तक इस App को दस लाख से अधिक लोगो द्वारा डाउनलोड किया जा चुका है और इस App की यूजर रेटिंग 3.3  की है। जब कोई यूजर Tata Neu App पर किसी तरह का कोई transaction करता है तो Tata Neu App द्वारा उसको Tata Neu  coins कैशबैक के रूप में मिलते है जिनका उपयोग अगले transaction में किया जा सकता है।

Tata Neu App के Features

Tata Neu App में काफी अच्छे-अच्छे फ्यूचर दिए गए हैं जिनका उपयोग करके अपने लिए काफ़ी चीजें आसान बना सकते है। बाकी Tata Neu App में कौन-कौन से फीचर दिए गए हैं। इसकी जानकारी आप नीचे जान सकते हैं।

  • Tata Neu App पर आप ऑनलाइन Air Asia Ticket Booking कर सकते है।
  • आप इस App पर दवाईयां भी ऑनलाइन ऑर्डर कर सकते है।
  • आप इस App की मदद से Big Basket से अपने घर के लिए किसी भी तरह का कोई सामान ऑर्डर कर सकते हैं।
  • इस Tata Neu App पर आपको Chroma स्टोर पर खरीददारी करने का भी Feature मिल जाता है जिससे आप कोई भी प्रोडक्ट खरीद सकते है।
  • आप इस App पर Qmin पर खाना भी ऑर्डर कर सकते है।
  • Tata Neu App पर आप IHCL होटल में रुकने के लिए ऑनलाइन कमरा बुक कर सकते है।
  • इस आप पर आप Google Pay और फोनेपे की तरह ही Tata Pay का इस्तेमाल करके ऑनलाइन पैसे भेज और रिसीव, बैंक ट्रान्सफर, ऑनलाइन बिल पेमेंट कर सकते है।
  • यह App अपने कस्टमर्स को ऑनलाइन लोन की सुबिधा भी प्रदान करता है।

Tata Neu App Download कैसे करें? | How to Download Tata Neu App

अगर आप भी इस Tata Neu App को डाउनलोड करना चाहते है तो आप अपने फ़ोन के गूगल प्ले स्टोर से इस App को डाउनलोड कर सकते है। इस App को डाउनलोड करने के लिए आपको गूगल प्ले स्टोर पर “Tata Neu” को सर्च करना होगा। इसके बाद आपके सामने कई App आ जायेगे इनमे से आपको TATA Digital Limited के “Tata Neu-rewarding experiences” App को डाउनलोड करना होगा। आपको अन्य किसी मिलते जुलते नाम के App को डाउनलोड नही करना चाहिए। अगर आप इसे बिना किसी समय नष्ट की डायरेक्ट अपने डिवाइस में डाउनलोड करना चाहते हैं तो नीचे दिए गए हमारे वेबसाइट के लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं

Tata Neu App पर अपना Account कैसे बनाए? | How to create Account on Tata Neu App

Tata Neu App पर अपना अकाउंट बनाने के लिए पूरी प्रोसेस को नीचे बताया जा रहा है।

  • Tata Neu App पर अपना अकाउंट create करने के लिए सबसे पहले आपको अपने स्मार्टफोन पर Tata Neu App को डाउनलोड करना होगा।
  • अब आप इस App को ओपन करके सभी जरुरी परमिशन को allow करना होगा। इसके बाद सबसे पहले  “Lets Start” का आप्शन दिखाई देगा आपको इस आप्शन पर क्लिक करना होगा और फिर अपना मोबाइल नंबर डालना होगा और “Get OTP” के आप्शन पर क्लिक करना होगा।
  • इस आप्शन पर क्लिक करते ही आपके नंबर पर 6 अंकों का एक OTP प्राप्त होगा, आपको इस OTP को दिए गये बॉक्स में डालकर वेरीफाई के आप्शन पर क्लिक करके अपना नंबर वेरीफाई करना होगा।
  • अब इसके बाद आपसे आपकी कुछ पर्सनल जानकारी को भरने को कहा जायेगा जैसे आपका First और Last Name, आपका ईमेल और फिर Let’s Go के आप्शन पर क्लिक करना होगा, अगर Tata Neu App आपसे परमिशन मागता है तो आपको परमिशन को allow करना होगा।
  • इस प्रकार Tata Neu App पर आपका अकाउंट create हो जायेगा। अगर अपना अकाउंट create करते हुए कोई समस्या हो रही है तो आप नीचे कमेंट करके पूछ सकते है।

Tata Neu App से पैसे कैसे कमाए? | How to Earn Money on Tata Neu App

अगर आप Tata Neu App से पैसे कमाना चाहते है तो आपको बता दूँ कि आप Tata Neu App पर दो तरह से पैसे कमा सकते है पहला आप इस App को अपने फ्रेंड्स के साथ रेफेर करके पैसे कमा सकते है और दूसरा आप Tata Neu App से शोपिंग करके पैसे कमा सकते है।

Tata Neu App को Refer करके पैसे कैसे कमायें? | How to Earn money  by refer Tata Neu App

Tata Neu App से आप इस Tata Neu App को शेयर करके भी Tata Neu Coins कमा सकते है। एक Tata Neu Coin की कीमत 1 रुपये के बराबर होती है। अगर सोशल मीडिया में आपके काफी दोस्त है तो आप इस App से काफी पैसे कमा सकते है। App रेफेर से पैसे कमाने के लिए सबसे पहले आपको इस App पर अपना अकाउंट बनाना होगा और फिर अपने रेफेर्रेल लिंक को अपने फ्रेंड्स के साथ शेयर कर देना होगा।

अगर आपके फ्रेंड्स आपके द्वारा शेयर किये गये लिंक से जितने ज्यादा यूजर Tata Neu App को डाउनलोड करते है आपको उतनी ही अधिक कमी होगी। इस प्रकार आप Tata Neu App से पैसे कमा सकते है। Tata Neu App पर earn किये गये Tata Neu coin को आप शोपिंग, फ़ूड आर्डर या अन्य किसी खरीददारी में यूज़ कर सकते है।

Tata Neu App पर Shoping करके पैसे कैसे कमायें? | How to Earn money by Shopping on Tata Neu App

जब भी आप Tata Neu App पर किसी भी तरह की कोई शोपिंग करते है तो आपको उस शोपिंग पर Tata Neu Coins दिए जाते है और इन coins का इस्तेमाल आप अपनी अगली शोपिंग में कर सकते है। इस प्रकार आप Tata Neu App पर शोपिंग करने के साथ ही काफी अच्छे पैसे कमा सकते है।

Tata Neu App Related FAQ

Tata Neu App क्या है?

यह टाटा groups द्वारा develop किया गया एक Application है जिसमे आपको शोपिंग, बिल भुगतान, रिचार्ज जैसे सभी Feature एक ही Application में दिए जाते है।

क्या Tata Neu App रतन टाटा का App है?

जी हाँ, Tata Neu App को रतन टाटा की ही कंपनी द्वारा बनाया गया है।

Tata Neu App लॉन्च कब हुआ?

Tata Neu App को को 7 April 2022 को Tata Groups द्वारा लांच किया गया है।

क्या Tata Neu App पर कैशबैक मिलता है?

जी हाँ, Tata Neu App पर आपको Tata Neu coins कैशबैक के रूप में मिलते है।

एक Tata Neu Coin की कीमत कितनी होती है?

एक Tata Neu Coin की कीमत एक रुपए होती है जिसको आप अपनी अगली शोपिंग या रिचार्ज करने में इस्तेमाल कर सकते है।

क्या Tata Neu App की कोई वेबसाइट भी हैं?

जी हाँ, Tata Neu App की वेबसाइट भी है। जिसका नाम www.tatadigital. com है।

Tata Neu App का इस्तेमाल कौन – कौन कर सकता है?

Tata Neu App का इस्तेमाल अभी तक सिर्फ टाटा ग्रुप के कर्मचारियों तक ही सीमित था लेकिन अब इसका इस्तेमाल यूजर भी कर सकते है।

Tata Neu App का उपयोग कहां कहां कर सकते है?

Tata Neu App काफी अच्छा ऐप है इसकी मदद से यूजर किराने के सामान से लेकर रेल टिकट बुक हवाई टिकट बुक आदि कर सकते है। इतना ही नहीं आप इसकी मदद से अपने सभी बिलों का भुगतान भी कर सकते है।

Tata Neu App को डाउनलोड कैसे करे?

Tata Neu App प्ले स्टोर और आईओएस एप स्टोर दोनों पर भी उपलब्ध है। आप वहां से इस एप को डाउनलोड कर सकते है।

संक्षेप में

दोस्तो वर्तमान समय मे Tata Neu App एडवरटाइजमेंट हर जगह बड़ी तेजी से किया जा रहा है लेकिन फिर भी अभी काफी लोग इसकी फुल जानकारी से अनजान है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज दोस्तों हमने अपने इस आर्टिकल में Tata Neu App क्या है? | Tata Neu Full Information in Hindi की पूरी जानकारी आपके साथ साझा की है मैं उम्मीद करता हूं की पूरी जानकारी आपको इस आर्टिकल में इस ऐप से जुड़ी मिल गई होगी और आपको दी गई जानकारी उपयोगी रही होगी।

दोस्तों अगर आपको इस ऐप को डाउनलोड करने में किसी तरह की परेशानी आ रही है या फिर अन्य किसी बिल भुगतान शॉपिंग करने में कोई भी परेशानी आ रही है। तो आप हमसे कमेंट बॉक्स में कमेंट करके पूछ सकते हैं। हम जल्द आपके साथ जुड़कर आपकी पूरी कोशिश करेंगे। धन्यवाद

अपना सवाल यहाँ पूछें। कमेंट में अपना मोबाइल नंबर, आधार नंबर और अकाउंट नंबर जैसी पर्सनल जानकारी न शेयर करें।