English को हिंदी में Translate करने वाला ऐप्स डाउनलोड करे. Best Translator Apps

Best Translator Apps :- आज English में बातचीत करने का क्रेज़ काफी बढ़ता जा रहा है। जब हम English बातचीत की बात करते है तो social Media एक ऐसा Platform जहां पर आज के समय यह सबसे ज्यादा देखने को मिलता है। हर कोई जिसे English नही भी आती है। वह Translate App कि मदद से English Language को Hindi में Translate करके और हिंदी भाषा को English में translate करके अपने दोस्तों से चैट करते नज़र आते है।

लेकिन आख़िर Android Mobile के Translate App कौन से है। इसके बारे में काफी लोग जानना चाहते है। बेशक अगर आप हमारे इस आर्टिकल को पढ़ रहे है तो आप भी Hindi, English Translate करने वाल ऐप्स के बारे में जानना चाहते है और उन्हें आप अपने Smartphone में Download करना चाहते है। तो आप बिल्कुल सही पेज पर है। नीचे हमनें Top 5 Translate App List 2022 को साझा किया है। तो आइए जानते है –

Best Translator Apps डाउनलोड करे.

English को हिंदी में Translate करने वाला ऐप्स डाउनलोड करे. Best Translator Apps

आज हिंदी ऐसी भाषा जिसे हर व्यक्ति आसानी से समझ लेता है और बोल भी लेता है। लेकिन English एक ऐसी Language है, जिसे हर कोई नही जानता है और न इसे समझना इतना आसान होता है। इसलिए जिन लोगों को English समझ में नही आती है। वह English से Hindi Translate करने वाले ऐप की मदद लेते है।

जैसे की अगर आपको पास आपका कोई दोस्त Social Media Platform Whatsapp या Facebook पर के English में message करता है। लेकिन आपको उसका Hindi Meaning नही पता है तो आप इस Condition में Translate App का Use करके हिंदी मीनिंग समझ कर उसे अपने रूप में रिप्लाई कर सकते है। बाकी Top 5 Translate App List 2022 नीचे दी गयी है। जहां से आप आप अपने अनुसार किसी भी ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं।

Google Translate App

English को हिंदी में Translate करने वाला ऐप्स डाउनलोड करे. Best Translator Apps

google Translate App Hindi To English और English To Hindi Translate करने के साथ कई और भाषाओं को ट्रांसलेट करने की सुविधा प्रदान करता है। Google Translate App Hindi या English Translate करने वाले ऐप की लिस्ट में सबसे ऊपर आता है। क्योकि यह एक ऐसा App है जो खुद Google ने लांच किया है। और ये तो सभी जानते है कि Google की सभी Service Top पर रहती है।इस App की लोकप्रियता का अंदाज़ा आप यहाँ से भी लगा सकते है कि Play Store से इस ऐप को अब तक 1 बिलियन मोबाइल यूजर्स के द्वारा डाउनलोड किया जा चुका है। जो किसी भी ऐप के लिए एक काफी बड़ी उपलब्धि है।

google Translate App Use करने में काफी सरल है बस आपको नॉर्मल अगर हिंदी को English में Translate करना चाहते है तो आपको अपने Hindi कीवर्ड को गूगल ट्रांसलेट में पेस्ट करना है। और एक साइड Hindi और दूसरी साइड English Translate करना है। ऐसा करते ही जो कीवर्ड आपने paste किया है उसका Hindi Meaning आपके सामने निकलकर आ जायेगा।

Hi Translate App

English को हिंदी में Translate करने वाला ऐप्स डाउनलोड करे. Best Translator Apps

Hi Translate App अपने Advance Feature के करण काफी लोकप्रियता हासिल कर रहा है। आज जो भी social Media पर अपने विदेशी दोस्तो से English में बात करता है तो यह App लगभग उसके स्मार्टफोन में जरूर होता है। क्योकि यह ऐसा application है जो WhatsApp की chat को सीधे Translate कर देता है।

Means जैसे कि दूसरे Translate App में आपको किसी भी Keyword को translate करने के लिए Copy Past करना होता है, लेकिन इसमे ऐसा करने की जरूरत है Because Float Translate का feature मिलता है। जिसका मतलब है कि Whatsapp, Messenger chat को बिना पेस्ट किये सीधे translate कर सकते है।

इसके अलावा इसमे आपको 100 से भी ज्यादा भाषाओं को ट्रांसलेट करने के साथ – साथ Image Translation, Text Translation, Voice Translation, Offline translation जैसे कई फ़ीचर मिल जाते है। तो अगर आप स्पेशल English मे बात करने के लिए Best App की तलाश कर रहे है तो यह आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प है। आप इसे डायरेक्ट हमारे वेबसाइट के दिए गए लिंक से डाउनलोड कर सकते है।

Yandex Translate

English को हिंदी में Translate करने वाला ऐप्स डाउनलोड करे. Best Translator Apps

Yandex Translate भी एक Free Translate App है जो Hindi, To English, German, Italian, Russian, Spanish जैसी भाषाओं को ट्रांसलेट करने के लिए Support करता है। इस app का use Offline और Online दोनों तरीके से कर सकते है। इसके अलावा भी इसमे अन्य कई फ़ीचर मिल जाते है। अगर आप इसे डाउनलोड करना चाहते है तो नीचे दिए गए बटन से क्लिक करके डाउनलोड कर सकते है।

Hi Dictionary

English को हिंदी में Translate करने वाला ऐप्स डाउनलोड करे. Best Translator Apps

Hi Dictionary App को जब 2017 में लांच किया गया था तब यह पहले Hi Translator, Online Translator के नाम जाना जाता है। लेकिन इसके Depolver ने इसमे User के अनुसार कुछ Best Feature को include करते हुए इसे Hi Dictionary नप्प4 से लांच कर दिया है। पहले जहाँ User सिर्फ इसमे Hindi, English और अन्य के कुछ भाषाओँ को translate कर सकते है।

लेकिन इस App की Help से App Hindi to Tamil translation, Arabic to English translation etc जैसी अन्य 80भाषाओं को translate कर सकते हैं। तो यह किसी भी Language को ट्रांसलेट करने के लिए एक अच्छा App है जिसे आप हमारे वेबसाइट के नीचे दिए गए लिंक से क्लिक करके डाउनलोड कर सकते है।

Hindi English Translate

English को हिंदी में Translate करने वाला ऐप्स डाउनलोड करे. Best Translator Apps

यह Hindi To English और English To Hindi Translate करने के लिए सबसे अच्छा App है। बेसिकली यह App उन लोगो के बहुत अच्छा ऐप है जो इंग्लिश नही जानते है। क्योंकि Hindi English Translate App की मदद से कोई भी आसानी से Hindi वर्ड को English में Translate करके सीख सकता है।

इस ऐप की अच्छी बात यह है कि इसमे History, Voice input, Favorites जैसे फीचर मिलते है। जिसमें Translate की History को कभी भी देख सकते है। साथ अगर आप पसंदीदा हिंदी कीवर्ड को इंग्लिश में ट्रांसलेट फेवरेट लिस्ट में शामिल कर सकते है। So अगर आप भी English To Hindi या फिर Hindi To English के लिए अच्छे App की खोज कर रहे है। तो आप इसे बिना देर के अपने मोबाइल में दिए गए डाउनलोड बटन से डाउनलोड कर सकते है।

निष्कर्ष

आज smartphone और Internet की मदद से जिनकी कभी कल्पना नही की थी वो सब कर सकते है। जैसे कि इंग्लिश सीखने के लिए College, Coaching मात्र के सहारा था। लेकिन आज स्मार्टफोन कि बजह से बहुत सरल हो चुका है। क्योकि अब कॉलेज, कोचिंग के साथ- साथ आसानी से घर बैठे Hindi English TTranslator App. Best Translator App की मदद से इंग्लिश सीख सकते है।

इसलिए आज हमने आपको अपने इस आर्टिकल में Hindi English Translate करने वाला ऐप्स डाउनलोड करे.Best Translator App List 2022 कप साझा किया है। I Hope की आप दिए गए डाउनलोड बटन से अपने पसंद के अनुसार किसी एक ट्रांसलेट ऐप को अपने स्मार्टफोन में डाउनलोड कर चुके होंगे।

अपना सवाल यहाँ पूछें। कमेंट में अपना मोबाइल नंबर, आधार नंबर और अकाउंट नंबर जैसी पर्सनल जानकारी न शेयर करें।